व्‍यापार

हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 37000 पार

नई दिल्ली. सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुआ. आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 1.50 फीसदी की तेजी के साथ 548.46 अंक ऊपर 37020.14 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.51 फीसदी ऊपर 161.75 अंकों की बढ़त के साथ 10901.70 के स्तर पर बंद हुआ.

इन शेयरों में रही गिरावट और तेजी-

तेजी के साथ बंद होने वाले शेयरों की बात करें, तो आज बीपीसीएल, इंफ्राटेल, ओएनजीसी, गेल, रिलायंस, एचडीएफसी बैंक, कोल इंडिया, टाइटन, बजाज फाइनेंस और टाटा मोटर्स के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. वहीं नेस्ले इंडडिया, हिंडाल्को, टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो, एचसीएल टेक और डॉक्टर रेड्डी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज आईटी, के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए. इनमें मीडिया, फार्मा, रियल्टी, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, बैंक, एफएमसीजी, मेटल और ऑटो शामिल हैं. वहीं शुक्रवार को अंतरबैंक मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 16 पैसे बढ़कर 75.02 प्रति डॉलर पर बंद हुआ. (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

भाजपा को आशंका : सांसद अर्जुन सिंह और उनके बेटे का एनकाउंटर कर सकती है बंगाल पुलिस

Fri Jul 17 , 2020
कोलकाता । भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी और केंद्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आशंका व्यक्त की है कि उत्तर 24 परगना के बैरकपुर से दबंग भाजपा सांसद अर्जुन सिंह और उनके विधायक बेटे पवन सिंह का बंगाल पुलिस एनकाउंटर कर सकती है। दरअसल, जिले में अर्जुन सिंह एक दौर में मुख्यमंत्री […]