इंदौर मध्‍यप्रदेश

हरिद्वार कुंभ शुरू, इंदौर से जाने के लिए सीधी कनेक्टिविटी नहीं


इंदौर। हरिद्वार में कुंभ शुरू हो गया है, लेकिन इंदौर से हरिद्वार जाने वालों को अब तक सीधी रेल सुविधा नहीं मिल पाई है। यहां से जाने वालों को नागदा से निकलने वाली बान्द्रा-देहरादून में जाना पड़ रहा है, जिसमें वेटिंग होने के कारण टिकट नहीं मिल पा रहे हैं।


इंदौर से हरिद्वार होते हुए देहरादून जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस प्रति शनिवार और रविवार को इंदौर से संचालित की जाती थी, लेकिन लॉकडाउन के दौरान बंद हुई ट्रेन अभी तक चालू नहीं हो सकी है, जबकि रेलवे ने इंदौर से चलने वाली 52 में से 26 जोड़ी ट्रेनों को शुरू कर दिया है। चूंकि हरिद्वार में कुंभ है और इंदौर तथा आसपास के शहरों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु जाते हैं, लेकिन सीधी रेल कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है। अभी इंदौर के यात्रियों को नागदा से निकलने वाली बान्द्रा-देहरादून एक्सप्रेस का ही सहारा है, लेकिन एकमात्र ट्रेन होने के कारण इसमें भी लंबी वेटिंग लिस्ट लगी हुई है।

Share:

Next Post

Sourav Ganguly ने बताया कारण, IPL 2021 के पहले चरण में क्यों नहीं आएंगे दर्शक?

Tue Mar 9 , 2021
नई दिल्ली। इंडिया प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। आईपीएल 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच छह स्थानों पर होगा, लेकिन आईपीएल के पहले चरण में मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। वहीं, दूसीर तरफ भारत और इंग्लैंड (India vs England) के […]