देश भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

राहुल गांधी पर पलटवार, वीडी शर्मा बोले- कांग्रेस ने धोखा देकर की भंग की थी किसानों की तपस्या

भोपाल। उज्जैन (Ujjain) की सभा में मंगलवार शाम को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पूरा भाषण तपस्या पर केंद्रित (focused on penance) रहा। उन्होंने अपने संबोधन में किसानों की तपस्या, युवाओं की तपस्या की बात की है। बेहतर होगा अगर राहुल गांधी भाजपा (BJP) को कोसने की बजाय सच्चाई जान लें। यह जान लें कि किसानों और युवाओं की तपस्या को भंग किसने किया? किसने उन्हें धोखा दिया?

यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (Vishnudutt Sharma) ने राहुल गांधी की सभा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यह वही राहुल गांधी हैं, जिन्होंने मध्यप्रदेश की धरती पर कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हम 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे और यदि 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। बाद में सभी ने देखा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किस प्रकार से किसानों को लाल पीले फार्म में उलझाया गया। कर्ज माफी के नाम पर उनके साथ धोखा किया गया। किसान डिफाल्टर हो गए और डिफाल्टर किसानों का ब्याज आज प्रदेश की शिवराज सरकार चुका रही है।

उन्होंने कहा कि युवाओं की तपस्या की बात करने वाले राहुल गांधी को यह जान लेना चाहिए कि कांग्रेस ने युवाओं से वादा किया था कि हमारी सरकार आने पर हम युवाओं को स्टाइपेंड, बेरोजगारी भत्ता देंगे। बाद में सभी ने देखा कि किस प्रकार उन्हें ढोर चराने की ट्रेनिंग देने का काम कांग्रेस सरकार ने किया।

कांग्रेस ने किया था पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का वादा
शर्मा ने कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है कि आज भी राहुल गांधी जीएसटी और नोटबंदी की बात कर रहे हैं। इनके लागू होने के बाद देश और प्रदेश में कई चुनाव हो चुके हैं और जनता इन सब मुद्दों को नकार चुकी है। उन्होंने कहा कि अपने संबोधन में डीजल के बढ़ते हुए दामों की बात करने वाले राहुल गांधी को यह सच्चाई भी जान लेना चाहिए कि सरकार बनने पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपये की कमी लाने का वादा भी उनकी पार्टी ने किया था, लेकिन सब जानते हैं कि किस तरह कांग्रेस की सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ा दिया था।

महाकाल लोक को दुनिया सराह रही, राहुल ने एक शब्द नहीं बोला
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाकाल की नगरी उज्जैन आयी तो हमें उम्मीद थी कि राहुल गांधी भाजपा सरकार द्वारा 350 करोड़ की लागत से तैयार कराए गए महाकाल लोक का अवलोकन करेंगे। जिस महाकाल लोक की प्रशंसा सारी दुनिया कर रही है, राहुल गांधी भी उसकी सराहना करेंगे। लेकिन उन्होंने अपने संबोधन में महाकाल लोक पर एक शब्द नहीं बोला।

शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी एक तरफ तो अपनी यात्रा को गैर राजनीतिक यात्रा बताते हैं और दूसरी तरफ आज पूरी सभा में वे जमकर भाजपा को कोसते रहे। यह कैसी गैर राजनैतिक यात्रा है, जिसमें वह लगातार भाजपा को कोस रहे हैं? (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

स्व-रोजगार, उद्यमिता भारत के डीएनए में है : वित्त मंत्री सीतारमण

Wed Nov 30 , 2022
– छठवीं दत्तोपन्त ठेंगड़ी स्मृति राष्ट्रीय व्याख्यानमाला में शामिल हुई केन्द्र वित्त मंत्री भोपाल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने कहा कि उद्यमिता, स्व-रोजगार भारत (India) के बेसिक कैरेक्टर में है। यह इस देश के डीएनए में है। भारत की सशक्त आर्थिक व्यवस्था (strong economic system) में छोटे, मध्यम उद्योगों का […]