बड़ी खबर

भारत में धीमी हुई कोरोना संक्रमण की दर, मृत्युदर में आयी गिरावट

नई दिल्ली । कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में काफी तेजी से फैल रहा है। देशभर में अभी तक 96 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। अभी तक 96 लाख 8 हजार 211 लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक 1.4 लाख संक्रमितों की मौत हो गई है। अब कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है।

धीमी हुई संक्रमण की दर
फिलहाल बीते 137 दिनों में कोरोना संक्रमण की दर काफी कम रही। बीते शनिवार को कोरोना संक्रमण से देशभर में 482 मौतें दर्ज की गई हैं। इसके साथ ही देशभर में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा एक लाख 40 हजार 167 के पार पहुंच गया है। बता दें कि वर्तमान में देशभर में चार लाख से ज्यादा कोरोना एक्टिव केस हैं। वहीं 90 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं।

मृत्युदर में देखी गई गिरावट
वहीं बीते 5 दिनों कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा पहली बार 500 की नीचे पहुंचा है। भारत की मृत्यु दर कोरोना संक्रमण से मरने वाले रोगियों का प्रतिशत लगभग 1.5 फीसदी है, जिसमें लगातार गिरावट देखी जा रही है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के कारण हुई मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत तीसरे स्थान पर है। कोरोना संक्रमण से अब तक अमेरिका में 2 लाख 85 हजार 550 और ब्राजील में एख लाख 75 हजार 981 मौतें दर्ज की गई हैं।

Next Post

राजधानी दिल्ली में तापमान में गिरावट के साथ छाया कोहरा, जानिए अन्‍य राज्‍यों का हाल

Sun Dec 6 , 2020
नई दिल्‍ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ने लगी है। ठंड के साथ कोहरा भी छाने लगा है तापमान की गिरावट हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया है। जबकि सुबह से आसमान में कोहरे की सफेद […]