इंदौर बड़ी खबर भोपाल मध्‍यप्रदेश

भास्कर समूह पर आईटी की छापेमारी, कर्मचारियों के फोन जब्‍त

भोपाल। दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) के भोपाल, इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद समेत देशभर के 40 से ज़्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स की इन्वेस्टिगेशन विंग (Investigation Wing) ने गुरूवार को छापामारी कर कार्रवाई चल रही है। समूह के मालिक सुधीर अग्रवाल, गिरीश और पवन अग्रवाल के भोपाल के अरेरा कॉलोनी में स्थित निवास सहित भास्कर के प्रमोटर्स के आवास और दफ़्तरों पर भी जांच टीम पहुंची है। देर रात ढाई के बाद से कंपनी के कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है। सभी स्‍थानों पर आयकर विभाग की टीम (Income Tax Department team) जांच कर रही है। भास्कर कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन जब्त किए जाने की सूचना हैं। साथ ही किसी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह समूह जिसमे पॉवर प्लॉंट, शुगर फ़ैक्ट्री, साल्वेंट ग्रुप, सहित कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों में केंद्रीय जॉंच एजेंसी कोगंभीर वित्तीय अनियमितता एवं टैक्स चोरी की सूचना मिली थी। यह भी कहा जा रहा है कि पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है।सर्च टीम का सहयोग सीआरपीएफ़ और स्थानीय मध्य प्रदेश पुलिस कर रही है।भास्कर की तमाम कंपनियों के वित्तीय प्रबंधकों से पुछताछ चल रही है । इनकम टैक्स की इस रेड से दैनिक भास्कर नागपुर, जबलपुर, रीवा, लखनऊ वाला भास्कर समूह मुक्त है।

मध्य प्रदेश में मुख्यालय के साथ, दैनिक भास्कर समूह देश के सबसे बड़े मीडिया समूह में से एक है, जिसके 60 से अधिक संस्करण एक दर्जन राज्यों में बहु भाषाओं में चल रहे हैं।


Next Post

दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन आज, अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई

Thu Jul 22 , 2021
  नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किसान संगठनों को कोरोनो प्रोटोकॉल (corono protocol) के साथ जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर प्रदर्शन की अनुमति दे दी है। संसद के मानसून सत्र (monsoon session) तक उनका प्रदर्शन बृहस्पतिवार से 9 अगस्त तक चलेगा। यहां सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखे जा सकते हैं। बड़ी […]