चुनाव बड़ी खबर

कर्नाटक चुनाव : IT के छापे में 15 करोड़ की नकदी और 10 किलो सोना जब्त

नई दिल्‍ली (New Delhi)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka assembly elections) से पहले आयकर विभाग (IT) की बड़ी कार्रवाई की है। कर्नाटक में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 15.3 करोड़ रुपये की नकदी और 7.08 करोड़ रुपये का 10.14 किलोग्राम सोना जब्त किया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) के कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।



कर्नाटक राज्य में विभिन्न स्थानों पर छापे के दौरान आयकर विभाग ने 15.3 करोड़ रुपये की नकदी और 7.08 करोड़ रुपये का 10.14 किलोग्राम सोना जब्त किया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। कर्नाटक में 10 मई को मतदान होना है। सीईओ के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शिवाजीनगर से 4.77 करोड़ रुपये, राजराजेश्वरी नगर से 3.44 करोड़ रुपये, मल्लेश्वरम से 3.35 करोड़ रुपये, पुलकेशीनगर से 2.3 करोड़ रुपये, शांति नगर से 63 लाख रुपये और गांधी नगर से 55 लाख रुपये जब्त किए गए।

बयान के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारियों ने हेब्बल, शांति नगर और गांधी नगर निर्वाचन क्षेत्रों से पांच करोड़ रुपये मूल्य का 6.59 किलोग्राम सोना जब्त किया। इसके अलावा, रायचूर से 2.08 करोड़ रुपये का 3.55 किलोग्राम सोना और 30 लाख नकदी जब्त की गई। सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक विस चुनाव में उम्मीदवारों के लिए धन जुटाने वाले लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

Share:

Next Post

कांग्रेस का आरोप, खरगे और उनके परिवार को मारने की साजिश, भाजपा ने किया पलटवार

Sun May 7 , 2023
बैंगलूरू (Bangalore)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka assembly election) के लिए प्रचार-प्रसार जोरों पर चल रहा है। इसी बीच नेताओं के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप को दौर भी चल रहा है। अब कांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने शनिवार को भाजपा के एक उम्मीदवार पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और […]