इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

लोकसभा चुनाव 2024: इंदौर में लोगों ने बताई चुनाव आयोग की गलती

इंदौर (New Delhi)। इंदौर लोकसभा क्षेत्र  (Indore Lok Sabha constituency) में मतदाता पर्ची नहीं मिलने की शिकायत सही पाए जाने पर जिला निर्वाचन कार्यालय ने 18 मतदाताओं को अपनी पूर्व घोषित योजना के अनुसार इनाम में मल्टीप्लेक्स का मूवी टिकट बांटा। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर आशीष सिंह (Collector Ashish Singh) ने लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) के दौरान शत-प्रतिशत मतदाताओं को मतदाता पर्ची वितरण का लक्ष्य रखा था, साथ ही मतदाता पर्ची ना मिलने पर उन्होंने लोगों से इस बात की शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय में करने को कहा था।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि ‘हमें कुल 43 लोगों से शिकायत मिली थी कि उन्हें मतदाता पर्ची नहीं मिली है, जांच के बाद इनमें से 19 शिकायतें सही पाई गईं।’

दरअसल कार्यालय की तरफ से कहा गया था कि जिन मतदाताओं को समय-सीमा में मतदाता पर्ची प्राप्त न हो, वे शिकायत दर्ज कराएं। यदि उनके द्वारा की गई शिकायत सत्य पाई गई, तो ऐसे शिकायतकर्ताओं को जिला प्रशासन की ओर से मुफ्त सिनेमा टिकिट दिए जाएंगे।



रघुवंशी ने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय की पूर्व घोषित योजना के मुताबिक इनमें से 18 लोगों को एक मल्टीप्लेक्स के बुधवार (29 मई) शाम के शो का सिनेमा टिकट इनाम के तौर पर दिया गया है, जबकि एक मतदाता ने यह टिकट लेने से इनकार कर दिया। रघुवंशी ने बताया कि यह नवाचारी इनामी योजना मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेश की गई थी।

जिला निर्वाचन कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को हुए मतदान में कुल 25.27 लाख मतदाताओं में से 61.75 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला था।

Share:

Next Post

Patna: लालू ने रोड शो कर बेटी मीसा के लिए मांगे वोट, बोले- PM मोदी की उल्टी गिनती शुरू

Wed May 29 , 2024
पटना (Patna)। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) (Rashtriya Janata Dal – RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav ) ने पटना (Patna) की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट (Patliputra Lok Sabha seat) पर मंगलवार को रोड शो करके अपनी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के समर्थन में वोट मांगे। इस दौरान लालू ने दावा किया […]