खेल

IPL 2021 : नीलामी में 14.25 करोड़ में बिकने पर हैरान नहीं थे मैक्सवेल, बताई वजह

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के ऑक्शन में मोटी रकम में बिक जाने से कतई हैरान नहीं थे। फरवरी में हुए आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन में मैक्सवेल को विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14.25 करोड़ में खरीदा था। अब आरसीबी की टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ बिग हिटर ग्लेन मैक्सवेल भी जुड़ गए हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के साथ था। उनका पिछला सीजन काफी खराब रहा था और वह एक भी छक्का नहीं मार पाए थे।

पिछले साल के खराब परफॉर्मेंस के बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि ग्लेन मैक्सवेल इस साल अनसोल्ड रह जाएंगे या फिर उन्हें इतनी बड़ी कीमत नहीं मिलेगी। ऐसे में 14.25 करोड़ में बिकने वाले मैक्सवेल का कहना है कि वह इससे जरा भी हैरान नहीं हैं। इसका कारण बताते हुए मैक्सवेल ने कहा कि उन्हें पता था कि कुछ टीमों को स्पिन ऑलराउंडर की तलाश है। ऐसे में उन्हें अपने महंगे बिकने का यकीन था।

ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, ”कुछ टीमें थीं, जो स्पिन ऑल राउंडर तलाश रही थीं।” मैक्सवेल के लिए आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कड़ा मुकाबला किया। मैक्सवेल आईपीएल 2021 के ऑक्शन में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बिके। क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़) और काइल जेमीसन (15 करोड़) के बाद उनका नंबर है।

आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मैक्सवेल कह रहे हैं, ”सच में मुझे आश्चर्य नहीं हुआ। मैंने सोचा मुझमें टीमों की रुचि होगी। मुझे लगता है कि अधिकांश टीमें मध्यक्रम में बल्लेबाज चाहती थीं। ऐसा बल्लेबाज, जो ऑफ स्पिन भी कर सके। मुझे खुशी है कि दो मजबूत टीमों ने मेरे लिए लड़ाई की। अंततः मुझे आरसीबी ने खरीदा।”

यूएई में हुए पिछले आईपीएल को मैक्सवेल भूल जाना चाहेंगे। वह पिछले साल 13 मैचों में केवल 108 रन बना पाए। उन्होंने न एक भी अर्द्धशतक लगाया और न ही एक छक्का मारा। आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया। नीलामी में आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच काफी लड़ाई हुई। मैक्सवेल अब तक मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं। 82 मैचों में उन्होंने 1505 रन बनाए और 19 विकेट लिए हैं।

Next Post

Share Market : बढ़त के साथ बंद हुए Sensex-Nifty, इन शेयरों में रही तेजी

Thu Apr 8 , 2021
नई दिल्ली। दिन भर बढ़त के बाद शेयर मार्केट (Share Market) हरे निशान पर बंद हुए। गुरुवार को लगातार तीसरे दिन बाजार में बढ़त रही। गुरुवार को बॉम्बे स्‍टॉक एक्सजेंस (BSE) पर सेंसेक्स 84 यानी 17 फीसदी चढ़कर 49,746 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 54 अंक यानी 37% फीसदी बढ़त के साथ 14,873 पर बंद […]