इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

इन्दौर में मौसम विभाग ने लू की चेतावनी वापस ली


तापमान में कमी से गर्मी से मिली थोड़ी राहत, दिन में अब भी सता रही धूप

इन्दौर। शहर (Indore) के तापमान (temperature) में लगातार गिरावट का दौर जारी है। इससे गर्मी (Heat) से जूझते शहर को काफी राहत मिल रही है। कल भी दिन और रात के तापमान में कमी रिकार्ड की गई। तापमान में हुई इस कमी को देखते हुए मौसम विभाग (Meteorological Department) ने पूर्व में जारी लू (heat wave) की चेतावनी को भी वापस ले लिया है और मौसम सामान्य रहने की बात कही है।


विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक कल दिन का अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा, लेकिन परसों की अपेक्षा 0.8 डिग्री कम था, वहीं रात का न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा, लेकिन परसों रात की अपेक्षा 0.6 डिग्री कम था। इस दौरान पश्चिमी हवाएं चलीं, जिनकी अधिकतम गति 50 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंची। भोपाल मौसम केंद्र के मुताबिक इस समय अफगानिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती घेरा भी बना हुआ है। इसके कारण इंदौर सहित प्रदेश कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। इससे भी तापमान में कमी आई है। आने वाले दिनों में तापमान में और भी कमी देखने को मिलेगी।

23 मई से घटता गया पारा
तारीख अधिकतम न्यूनतम
23 मई 44.5 29.7
24 मई 44.1 30.3
25 मई 43.3 29.8
26 मई 43.3 29
27 मई 41.9 26.5
28 मई 41.1 25.9
( मौसम विभाग के मुताबिक)

Share:

Next Post

इस बार बढ़ सकते हैं घरेलू एलपीजी के दाम, लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही लग सकता है बजट में झटका

Wed May 29 , 2024
इन्दौर। पिछले चार महीनों से गैस कंपनियां (Gas Companies) घरेलू गैस सिलेंडरों (domestic gas cylinders) के दाम (price) में वद्धि नहीं कर रही थीं, जबकि कमर्शियल सिलेंडरों (Commercial Cylinders) के दाम में ऊंच-नीच चल रही थी। अब बताया जा रहा है कि जून माह में घरेलू गैस के दाम में बढ़ोतरी की संभावना है। वर्तमान […]