आचंलिक

विधायक केपी त्रिपाठी ने लगाई नमो हितग्राही चौपाल

  • चचाई में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का किया शुभारंभ

रीवा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्णय अनुसार पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान चलाया जा रहा है जिसके तारतम्य में 17 सितम्बर को सेमरिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चचाई में विधायक केपी त्रिपाठी ने नमो हितग्राही चौपाल का शुभारम्भ करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र एवं मध्यप्रदेश की डबल इंजन की सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभान्वितों को लाभ वितरित किया।कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए केपी त्रिपाठी ने बताया कि Óमुख्यमंत्री जनसेवा अभियानÓ अंतर्गत आज से जन कल्याणकारी कार्यक्रमों के आयोजन प्रारंभ हो गए हैं। इन कार्यक्रमों में मुख्य रूप से हितग्राही मूलक योजनाओं में हितलाभ वितरित किए जाएंगे। समाज के सभी वर्गों की सेवा के लिए संकल्पित मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा आज से प्रारंभ किया गया मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान एक ऐसा अभियान है जिसमें समाज के सभी वर्गों की सेवा की जाएगी तथा अलग-अलग जनकल्याणकारी योजनाओं में पात्र सभी हितग्राहियों को योजना का लाभ घर बैठे ही दिलाया जाएगा जिसका प्रथम चरण 18 सितम्बर से 30 सितम्बर 2022 तक तथा द्वितीय चरण 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक होगा। निर्देशानुसार संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी निर्धारित क्लस्टर में उपस्थित रहकर आवेदनों का निराकरण सुनिश्चित करेंगे।


उन्होनें कहा कि योजनाओं के प्रति जागरूकता लाने की आवश्यकता है ताकि इससे लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थी को यदि किसी कारणवश इसका लाभ नहीं मिलता है तो वे उपयुक्त मंच पर इसकी गुहार लगा सके।उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जिले में प्रभावी तौर से लागू करते हुए उनका समुचित लाभ पात्र वंचित वर्ग को सुनिश्चित किया जाना चाहिए, जिससे विकास की गति अवरुद्ध न हो इसके लिए सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए विभिन्न समस्याओं का सरलता से निस्तारण कर सकते हैं। ऐसे में सभी अधिकारी सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं को गंभीरता से लेकर उन्हें समय पर आमजन को लाभ दिलाने का प्रयास करें।केपी त्रिपाठी ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि अंत्योदय की अवधारणा को चरितार्थ करते हुए भारतीय जनता पार्टी जीवन के हर कदम में किसान, श्रमिक, गरीब, पीड़ित, शोषित सहित सभी वर्गो के साथ खडी है।सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा मध्यप्रदेश द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे हरा भरा मध्यप्रदेश अभियान के तहत छमुहा स्टेडियम में पौधारोपण किया इस दौरान प्रधानमंत्री के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य पर पार्टी कार्यकर्ताओं तथा वरिष्ठ समाजसेवियों द्वारा कुल 72 पौधे रोपित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की मंगलकामना की।

Share:

Next Post

बाईक सवारों को कार ने मारी टक्कर, एक की मौत

Mon Sep 19 , 2022
सिहोरा थाना अंतर्गत ग्राम धनगवां की घटना जबलपुर। सिहोरा थाना अंतर्गत ग्राम धनगवां के पास एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाईक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी। घटना में एक सवार एक युवक को गंभीर चोटे पहुंची, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास […]