इंदौर न्यूज़ (Indore News) भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

आगे बढ़ा मानसून, 17 को मप्र में प्रवेश

भोपाल। मानसून (Monsoon) को लेकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में इंतजार की घडिय़ां समाप्त हुईं। बंगाल और अरब सागर (Bengal and Arabian Sea) से अटका मानसून अब तेज गति से आगे बढ़ रहा है। 17 जून की शाम तक इसके मध्यप्रदेश पहुंचने की संभावना है। उधर, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूर्व की बारिश (Rain) शुरू हो गई है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मानसून की तिथि 15 जून निर्धारित है। पिछली बार यह 7 दिन लेट हो गया था, लेकिन इस बार मानसून सिर्फ 2 दिन विलंब से आ रहा है। हालांकि इंदौर (Indore) सहित लगभग 30 से अधिक जिलों में लगातार मानसून पूर्व की बारिश हो रही है, वहीं कई जिलों में 40-50 किमी की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।


अब भी झुलस रहे कई जिले
प्रदेश के कई जिले अब भी भीषण गर्मी की चपेट में हैं। खजुराहो, छतरपुर, पृथ्वीपुर में तापमान 45.4 डिग्री के करीब तो ग्वालियर 44.6, नौगांव 44.5, सिंगरौली 44.4, रीवा 44.2, सतना 44.1डिग्री रहा।

Share:

Next Post

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी, 18 छात्रों के सपनों पर पानी फेरा

Thu Jun 13 , 2024
पहले महिला-पुरुष ने मिलकर ठगा  फिर कोरोना लग गया, अब दर्ज हुआ केस इंदौर। विदेश (abroad) में नौकरी (jobs) दिलाने के नाम पर ठगी (Fraud) करने का मामला सामने आया है। ठगोरों ने 27 साल की एक युवती (young woman) को झांसे में लेकर उसके माध्यम से छात्रों (students) से पैसे इकट्ठे करवाए और दफ्तर […]