इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी, 18 छात्रों के सपनों पर पानी फेरा

  • पहले महिला-पुरुष ने मिलकर ठगा
  •  फिर कोरोना लग गया, अब दर्ज हुआ केस

इंदौर। विदेश (abroad) में नौकरी (jobs) दिलाने के नाम पर ठगी (Fraud) करने का मामला सामने आया है। ठगोरों ने 27 साल की एक युवती (young woman) को झांसे में लेकर उसके माध्यम से छात्रों (students) से पैसे इकट्ठे करवाए और दफ्तर (Workplace) बंद कर भाग गए। यह मामला पांच साल पुराना है, लेकिन कोरोना महामारी (Corona pandemic) आ जाने के चलते आरोपियों पर जल्दी कार्रवाई नहीं हुई।


महालक्ष्मी नगर की रहने वाली नेहा जैन ने मामले में क्राइम ब्रांच में केस दर्ज करवाया है। उसका कहना है कि सितंबर 2019 में उसे सिमरन वर्मा मिली। सिमरन ने खुद का परिचय देते हुए बताया कि वह इनफिनिटी ग्रो सॉल्यूशन चंडीगढ़ की कर्मचारी है। उक्त कंपनी होनहार लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का काम करती है। इसके बाद सिमरन का साथी अनुज भी आया और नेहा को झांसे में लिया। नेहा आरोपियों की बातों मेें आ गई और उसने परिचित 18 छात्रों को विदेश भेजने के लिए तैयार किया और फिर उनसे करीब 12 लाख रुपए लेकर आरोपियों को बैंक और नकदी के माध्यम से दे दिए। ठगोरों को दिए 12 लाख में कुछ राशि नेहा के पास की भी थी। बाद में आरोपियों की असलियत सामने आई और पता चला कि उन्होंने चंडीगढ़ का ऑफिस बंद कर दिया और भाग गए। ये आरोपी अभी तक नहीं मिले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम इन तक पहुंचने वाली है।

Share:

Next Post

कागज में दिखाई 32 बीघा जमीन, इंदौर के ठग ने आसाराम बापू के बेटे की जमीन बेच दी

Thu Jun 13 , 2024
भाजपा नेता हुआ ठगी का शिकार…खजराना थाने में दर्ज हुआ केस इंदौर, वीरेंद्रसिंह सिसौदिया, जमीन (land) के नाम पर ठगी (fraud) करने वाले एक व्यक्ति ने भाजपा नेता (BJP leader) और उसके साथी को ठगते हुए आसाराम बापू (Asaram Bapu) के बेटे नारायण सांई (Narayan Sai) और अन्य लोगों की 32 बीघा जमीन का एग्रीमेंट […]