आचंलिक जिले की खबरें बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

मप्रः सवारी ऑटो पर पलटा धान से भरा ट्रक, एक ही परिवार के चार की मौत

सतना। सतना जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र अंतर्गत सतना रोड में ग्राम इटमा के पास रविवार को दोपहर में करीब तीन बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां धान से भरा एक ट्रक अनियंत्रित (A truck full of paddy uncontrolled) होकर सवारी लेकर जा रहे ऑटो पर पलट गया। इस हादसे में सवारी ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया, वहीं मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले को जांच में लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

पुलिस के अनुसार, सतना जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर इटमा नदी तीर गांव के पास एक ट्रक उपार्जित धान को अमरपाटन की ओर ले जा रहा था। नदी के पास ऑटो रिक्शा ट्रक को ओवरटेक कर रहा था, तभी ट्रक उसके ऊपर पलट गया। हादसा इतना भीषण था कि ऑटो चकनाचूर हो गया। बताया गया है कि ऑटो में एक ही परिवार के पांच लोग सवार थे। हादसे में चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, एक गंभीर रूप से घायल हुआ है। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

पुलिस के अनुसार, ऑटो में सवार मुकुंदपुर निवासी ज्ञानेद्र मिश्रा समेत उनके परिवार के पांच सदस्य सवार थे। इस हादसे में चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। अमरपाटन थाना प्रभारी संदीप भारतीय ने बताया कि हादसे में ज्ञानेन्द्र मिश्रा की मां बंटाना देवी मिश्रा, पत्नी निर्मला मिश्रा, बेटी ऋतु मिश्रा और ऑटो ड्राइवर लखपति की मौत हो गई है, जबकि ज्ञानेंद्र मिश्रा गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है और चालक की तलाश की जा रही है।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना जिले के अमरपाटन में सड़क दुर्घटना में चार नागरिकों के असमय निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री चौहान ने दुर्घटना में घायल हुए नागरिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है तथा डॉक्टर्स को उचित उपचार के निर्देश दिए हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

इंदौरः वृद्धजन हमारी धरोहर और प्रेरणा स्त्रोत : उषा ठाकुर

Mon Jan 17 , 2022
– श्रद्धालय में वृद्धजन सम्मान समारोह सम्पन्न इंदौर। वृद्धजन हमारी धरोहर और प्रेरणा स्रोत हैं। उनका सम्मान हमारा सामाजिक दायित्व है। इस धरोहर को संजोए रखना हमारी संस्कृति है। इन्हें समुचित सम्मान मिले तो ये अपने अनुभवों का लाभ समाज को दे सकते हैं। यह विचार प्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन विभाग मंत्री उषा ठाकुर […]