देश मध्‍यप्रदेश

मप्रः कक्षा 8वीं बोर्ड परीक्षा के 1 अप्रैल को हुई संस्कृत विषय की परीक्षा निरस्त

– छात्रहित में लिया गया निर्णय, परीक्षा की नवीन तिथि शीघ्र की जाएगी जारी

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गत 1 अप्रैल को संपन्न कक्षा 8वीं की संस्कृत विषय (class 8th sanskrit subject) की बोर्ड पैटर्न वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा (board pattern annual assessment exam) गोपनीयता भंग होने के कारणों से निरस्त कर दी गई है।


राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक धनराजू एस. ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि सत्र 2022-23 की कक्षा 8वीं की संस्कृत विषय की परीक्षा कतिपय कारणों से गोपनीयता भंग होने की स्थिति में प्रभावित हुई है। छात्र हित के दृष्टिगत संस्कृत विषय की परीक्षा को निरस्त किया गया है। कक्षा 8 में तृतीय भाषा अंतर्गत संस्कृत भाषा का चयन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन पुनः किया जाएगा। परीक्षा की नवीन तिथि के लिए शीघ्र निर्देश जारी किए जाएंगे।

वहीं तृतीय भाषा अंतर्गत संस्कृत विषय को छोड़ कर किसी अन्य विकल्प यथा सामान्य हिन्दी/ उर्दू/मराठी/उड़िया/पंजाबी एवं दिव्यांग (CWSN विशेष आवश्यकता वाले बच्चे) परीक्षार्थियों हेतु चित्रकला का चयन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए 1 अप्रैल 2023 को संपन्न परीक्षा पूर्ववत मान्य होगी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्रः कोरोना से निपटने की तैयारी, सभी अस्पतालों में 10-11 अप्रैल को होगा मॉकड्रिल

Mon Apr 3 , 2023
– कलेक्टर, सीएमएचओ, सिविल सर्जन को निर्देश जारी भोपाल (Bhopal)। देश के कुछ राज्यों में वैश्विक महामारी कोविड-19 (Global pandemic Covid-19) के प्रकरण में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए किसी भी आपात स्थिति से निपटने (Dealing with emergencies) के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी रखना महत्वपूर्ण है। इसी तारतम्य में केंद्र सरकार (Central […]