देश मध्‍यप्रदेश

MP: बेटी का कई बार किया रेप, शादी तय हुई तो घर से खींचकर ले जाने लगे

श्योपुर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गुंडाराज (hooliganism) कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला अशोकनगर जिले (Ashoknagar district) से सामने आया है. यहां से एक वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है. इस वीडियो में कुछ युवक हाथ में तलवारें और रॉड (Swords and Rods) लिए लड़की को बीच सड़क खींचते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये वीडियो वायरल होते ही प्रदेश में हड़कंप मच गया. इसके बाद पता चला कि इनमें से एक आरोपी 22 साल की लड़की का कई बार रेप (Rape) कर चुका है. इस घटना के उसने वीडियो भी बनाए हैं. लड़की ने लोकलाज से डर से इसकी शिकायत किसी से नहीं की थी. लेकिन, अब उसके परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत की है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

यह वाकया अशोकनगर के रामपुर मोहल्ले का है. पीड़ित परिजनों ने पुलिस को बताया कि आरोपी सलीम उर्फ कालू ने उनकी बेटी का कई बार रेप किया है. उसने रेप करते वक्त बेटी के वीडियो भी बनाए हैं. वह बेटी को धमकाता भी है. बेटी ने बदनामी के डर से इस घटना की जानकारी किसी को नहीं दी. लेकिन, 30 मई को मामला हद पार कर गया. सलीम तीन अन्य साथियों के साथ घर आया और हंगामा करने लगा. सभी युवकों के हाथ में तलवार और रॉड थी. उन्होंने बेटी को पकड़ा और खींचकर ले जाने लगे. इस बीच जब चीख-पुकार सुनकर भीड़ इकट्ठी होने लगी तो आरोपी लड़की को वहीं छोड़कर बाइक से भाग गए. परिजनों ने पुलिस को बताया कि आरोपियों को जब पता चला कि बेटी का रिश्ता तय हो गया है तो वे उसका अपहरण करने आ गए.


इधर, युवती ने बताया कि कल वह कहीं काम करने जा रही थो तो आरोपी उसके पास आ गए. उन्होंने कहा कि हम तेरे पिता और भाई को मार डालेंगे. युवती ने बताया कि आरोपी सलीम ने चाकू की नोंक पर मेरा तीन बार रेप किया है. वह मुझे हर वक्त परेशान करता है. इस मामले को लेकर एसडीओपी विवेक शर्मा ने बताया कि 30 मई की शाम युवती के परिवार और आरोपियों के बीच विवाद हुआ था. उन्होंने इस बात की खबर पुलिस को नहीं दी. लेकिन, कुछ ही देर बाद दोनों पक्षों के बीच फिर विवाद हुआ.

इस बार पीड़ित परिवार ने आरोपियों की शिकायत की. लेकिन, तब भी उन्होंने रेप या लड़की के वीडियो बनाने का जिक्र नहीं किया था. बाद में जब विवाद बढ़ा तो पीड़िता ने महिला पुलिस अधिकारियों को पूरी आपबीती सुना दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी आदतन अपराधी है. उस पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शेष आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द हो जाएगी.

इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, डॉ. मोहन यादव शायद आप पहले गृहमंत्री होंगे, जिसके कार्यकाल में इतनी शान से इतने अपराध हो रहे हैं. सिस्टम में जड़ों तक, बहुत गहरे से समा गई निर्लज्जता ही अपराधियों को इतना निर्भय बनाती है. क्या मप्र में पुलिस है? यदि हां, तो कहां है, क्यों है? पुलिस का काम कौन देख रहा है? जनता को किसके भरोसे छोड़ रखा है? क्या कोई जिम्मेदारों से जवाब मांग रहा है? क्या कोई गलतियों पर सवाल कर रहा है?

Share:

Next Post

योगेंद्र यादव ने की ऐसी भविष्यवाणी, शशि थरूर तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए, जानिए क्या है मामला

Fri May 31 , 2024
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के अंतिम चरण के लिए कल मतदान (Voting) होना है। अंतिम चरण की वोटिंग से पहले राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने पीएम मोदी (PM Modi) के इस चुनाव में 400 पार नारे को लेकर बड़ा अनुमान जताया है। योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी […]