चुनाव 2024 देश राजनीति

योगेंद्र यादव ने की ऐसी भविष्यवाणी, शशि थरूर तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए, जानिए क्या है मामला


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के अंतिम चरण के लिए कल मतदान (Voting) होना है। अंतिम चरण की वोटिंग से पहले राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने पीएम मोदी (PM Modi) के इस चुनाव में 400 पार नारे को लेकर बड़ा अनुमान जताया है। योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी (BJP) इस चुनाव में 272 सीटों के पार नहीं जा रही है। योगेंद्र यादव के इस अनुमान पर कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने प्रतिक्रिया दी है।


शशि थरूर ने क्या किया ट्वीट
शशि थरूर ने योगेंद्र यादव के इस ट्वीट को शानदार बताया है। शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा- मुझे खुशी है कि योगेंद्र यादव ने अपने पहले के अनुमानों को संशोधित किया है। अब वो कह रहे हैं कि बीजेपी को 272 सीटों से कम सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी 250 सीटों तक नीचे जा सकती है, लेकिन अगर अंडर करंट मजबूत है, तो नंबर 230 तक भी गिर सकते हैं।

योगेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर क्या की थी भविष्यवाणी
लोकसभा चुनाव के बीजेपी के जीतने वाली सीटों पर योगेंद्र यादव ने कहा था कि मैं पिछले 8 हफ्ते से कह रहा हूं कि बीजेपी 272 पार नहीं कर पाएगी। छठे फेज के बाद यह आंकड़ा और भी नीचे जाता दिख रहा है। पिछले 10 दिनों में कई एक्सपर्ट्स के तेवर बदलते देखे हैं। ग्राउंड रिपोर्ट्स आने के बाद अब बहस 400 पार नहीं, बल्कि 300 के पार को लेकर शुरू हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात और बिहार में जो अंडर करंट उससे लगता है कि बीजेपी 210 पर ही सिमट जाएगी। अगर बीजेपी 210 पर रुकती है तो इंडी गठबंधन 272 पार पहुंच जाएगा।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा के 400 पार वाले नारे पर कहा कहा था कि क्या आपको इतने लोग इसलिए चाहिए ताकि सब मिलकर संविधान को बदल सकें। इसका मतलब हमारे देश के लिए यह बहुत खतरनाक है और लोगों का हक सुनिश्चित करने के लिए बदलाव जरूरी है।

Share:

Next Post

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को सता रहा इस बात का डर, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Fri May 31 , 2024
छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा (Chhindwara) से कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) नकुलनाथ (Nakul Nath) ने दिल्ली में चुनाव आयोग (election Commission) को एक पत्र लिखा (wrote a letter) है. लेटर के जरिए उन्होंने कलेक्टर (Collector) की शिकायत की है. नकुलनाथ ने चुनावों में BJP की मदद करने का छिंदवाड़ा कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह (Sheelendra Singh) पर आरोप लगाया है. […]