मध्‍यप्रदेश

MP: ब्रेक फेल होने की वजह से यात्री बस तालाब में गिरते गिरते बची

दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले (Damoh district of Madhya Pradesh) के पुरैना तालाब में एक यात्रा बस ब्रेक फेल होने की वजह से गिरते गिरते बच गई। बताया जा रहा है कि तालाब के पास यात्री बस का सुधार कार्य चल रहा था। इसी दौरान बस के ब्रेक फेल होने से वह आगे बढ़ गई और तालाब में आधी जाकर लटक गई। जब लोगों ने तालाब में बस के आधे हिस्से को गिरते देखा तो वह दंग रह गए।

बाद में क्रेन (crane) की सहायता से बस को तालाब से निकाला गया। राहत की बात ये रही है जिस समय बस के ब्रेक फेल हुए उस दौरान वहां कोई दूसरा वाहन नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे की वजह बस का प्रेशर पाइप फटना बताया जा रहा है। पुरैना तालाब (Purana Talab) के पास बसों का सुधार कार्य किया जाता है। इसी स्थान पर एक यात्री बस की बॉडी तैयार कर उस पर रंग-रोगन का कार्य बाकी था। बस चालक राजू ठाकुर ने बस को स्टार्ट किया तो उसके ब्रेक का प्रेशर पाइप फट गया, जिससे बस तेज रफ्तार के साथ सीधे आगे बढ़ गई और सीधे मुख्य सड़क को पार करते हुए तालाब के अंदर तक चली गई।

जिससे बस के आगे का हिस्सा तालाब के अंदर लटक गया, वहीं पीछे का हिस्सा तालाब की मेड़ में फंस गया। जिससे बस आगे नहीं बढ़ पाई। जिस समय यह हादसा हुआ उसी समय वहां संचालित स्कूल की छुट्टी हुई थी और बहुत से छात्र साइकिल से निकल रहे थे। जिस समय बस आगे बड़ी छात्र कुछ दूर थे, जिससे उनके साथ कोई हादसा नहीं हुआ।

Share:

Next Post

चेकिंग के दौरान स्कूली छात्रों के बैग में मिले कंडोम और....

Wed Nov 30 , 2022
बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु (Bangalore in Karnataka) में स्कूल के छात्रों के बैग चेकिंग के दौरान बैग के अंदर से कंडोम, ओरल कॉन्ट्रासेप्टिव, लाइटर, सिगरेट, व्हाइटनर और पानी के बोतल में शराब मिला है। कर्नाटक में प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के एसोसिएटेड प्रबंधन (KAMS) के आदेशों का पालन करने वाले और छात्रों के बैग की […]