चुनाव 2024 देश मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP: जल्द आएगी BJP प्रत्याशियों की लिस्ट, PM की मौजूदगी में दिल्ली में हुई CEC की बैठक

नई दिल्ली (New Delhi)। इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों (political parties preparations) में जुट गई हैं. इस बीच मध्य प्रदेश (MP Election 2023) में उम्मीवारों के चयन को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP Central Election Committee meeting) हो रही है।

यह बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में चल रही है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah ), बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत सीईसी सदस्य और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) मौजूद रहे।


उम्मीदवारों के नाम पर मंथन
इस बैठक में मध्य प्रदेश में बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. चुनाव की तारीख तय होने के बाद से राज्य में सीटों को लेकर घामासान बढ़ गया है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश में कई सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले हैं।

कई सीटों पर कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नेताओं को भी मौका दिया गया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अब तक उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी की हैं, जिसमें 136 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है।

बीजेपी ने उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी की
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है. यही कारण है कि पार्टी ने 3 केंद्रीय मंत्री समेत 7 सांसद को चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि राज्य में 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

17 अगस्त को बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. 25 दिसंबर को बीजपी ने एमपी में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, इस लिस्ट में 39 उम्मीदवार के नाम थे. 26 सितंबर को पार्टी की ओर से तीसरी लिस्ट जारी की गई।

9 अक्टूबर को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी चौथी लिस्ट में था।

Share:

Next Post

US: अमेरिका ने कनाड़ाई राजनयिकों के भारत छोड़ने पर जताई चिंता

Sat Oct 21 , 2023
वाशिंगटन (Washington)। अमेरिका (America) ने कनाडाई राजनयिकों (Canadian diplomats) के भारत छोड़ने (leaving India) पर चिंता जताई है। अमेरिकी विदेश विभाग ने शुक्रवार को एक बायन में कहा कि अमेरिका को उम्मीद है कि भारत (India) राजनयिक संबंधों (Diplomatic relations) पर वियना संधि के तहत अपने दायित्वों का पालन करेगा। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू […]