देश मध्‍यप्रदेश

MP : जावरा में बछड़े का सिर काटकर मंदिर में फेंकने से तनाव, शहर बंद

जावरा। जिले के जावरा (Javra) में आज सुबह-सुबह शरारती तत्वों की हरकत से तनाव (Tension) फैल गया। शहर के प्रमुख धर्मस्थल जगन्नाथ महादेव मंदिर (Jagannath Mahadev Temple) परिसर में रात में असामाजिक तत्वों ने गाय (Cow) के बछड़े (calf) का सिर काटकर फेंक दिया। सुबह जैसे ही यह खबर फैली तो शहर से लेकर गांव तक से हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ ही देर में पूरा शहर बंद हो गया। तनाव को देखते हुए पूरे जिले की पुलिस फोर्स को यहां तैनात करना पड़ा।


मंदिर में आज सुबह जब लोग पूजा-पाठ और दर्शन के लिए पहुंचे तो गाय के बछड़े का कटा सिर देखने के बाद हंगामा मच गया। थोड़ी ही देर में हिंदूवादियों का जमावड़ा होने लगा और जावरा से लेकर आसपास तक के गांव के लोग मंदिर परिसर के आसपास इकट्ठा होना शुरू हो गए। इस घटनाक्रम से नाराज लोगों ने सुबह-सुबह खुल रही दुकानों को बंद करवाकर आक्रोश व्यक्त करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने फोरलेन पर जाम की कोशिश भी की। नाराजगी जताते हुए मौजूद हजारों लोगों ने घटना के विरोध में पूरे शहर में मार्च भी निकाला और ज्ञापन देने जा पहुंचे। हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के अंदर ऐसी हरकत करने वाले आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो वे अनिश्चितकाल के लिए जावरा बंद करवाएंगे। मौके की नजाकत को देखते हुए जिले से वरिष्ठ अधिकारी जावरा पहुंच रहे हैं। वहीं तनाव को देखते हुए आसपास के इलाके का पुलिस फोर्स भी जावरा शहर में बुलाया गया है।

Share:

Next Post

T20 WC: फ्लोरिडा में टीम इंडिया का अभ्यास सत्र रद्द, ये दो खिलाड़ी कनाडा के खिलाफ मैच के बाद लौट सकते हैं वापिस

Fri Jun 14 , 2024
फ्लोरिडा। भारतीय टीम का 14 जून को फ्लोरिडा में होने वाला अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। टीम इंडिया शनिवार को लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में कनाडा से भिड़ेगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अब तक 2024 टी20 विश्व कप में ग्रुप चरण में अपने सभी […]