जबलपुर बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

एमपी: असली नोटों की फोटो कॉपी कर मार्केट में चला रहा था व्‍यक्ति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबलपुर। मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के जबलपुर(Jabalpur) में पुलिस ने नकली नोट (Fake currency) बनाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार(Arrested) किया है जो असली नोट की फोटोकॉपी (photocopy of original currency) कर उसे बाजार में खपाने में लगा हुआ था. पुलिस को लंबे समय से इसकी शिकायत मिल रही थी.
मामला जबलपुर की समता कॉलोनी का है जहां मोबाइल शॉप चलाने वाले एक शख्स नरेश आसवानी के घर और दुकान पर पुलिस ने छापा मारा था. पुलिस को नरेश के बारे में लंबे समय से जानकारी मिल रही थी कि वो जबलपुर के आसपास के बाज़ारों और ग्रामीण इलाकों में नकली नोट खपा रहा है. इस पर पुलिस ने उस पर नज़र रखना शुरू किया और सारे तथ्यों को जांचने-परखने के बाद उसके घर और दुकान पर छापा मारा.


छापे के दौरान पुलिस ने पाया कि नरेश आसवानी लंबे समय से नकली नोट बनाने का काम कर रहा था. वो अपनी मोबाइल शॉप से नकली नोटों को चलाता भी था और पिछले 3 महीनों में तकरीबन सवा लाख रुपये के नोट बाजार में खफा भी चुका है. पुलिस ने आरोपी के घर से तकरीबन 4 लाख के नकली नोट भी बरामद किए हैं जिसमें 50, 100, 200 और 500 रुपये के नोट शामिल हैं. पुलिस ने इसके साथ ही एक कलर प्रिंटिंग मशीन भी जब्त की है.
सीएसपी अखिलेश गौर के मुताबिक, आरोपी असली नोट की कलर प्रिंट कर नकली नोट बनाता था और फिर उसे असली बताकर बाजार में खपाता था. नरेश बड़े ही शातिराना तरह से असली नोटों के बीच नकली नोट फंसा देता था ताकि किसी को शक ना हो. फिलहाल नरेश से पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नरेश कब से इस गोरखधंधे में शामिल था और उसने अब तक कितने नकली नोट कहां-कहां खपाए हैं. पुलिस ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि नरेश का साथ क्या कोई और भी दे रहा था?

Next Post

Taarak Mehta : पत्रकार पोपटलाल के जीवन पर बनेगी फिल्म? फैंस ने शेयर किया पोस्टर

Thu Jun 10 , 2021
नई दिल्ली । टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में पत्रकार पोपटलाल (Popatlal) का किरदार खूब पॉपुलर है. ये किरदार श्याम पाठक निभा रहे हैं. पोपटलाल की शो में शादी नहीं हो रही है और वो सिंगल हैं. लगातार वो अपने हमसफर को खोजने की तलाश […]