क्राइम मध्‍यप्रदेश

नक्सलियों ने की मुखबिरी के शक में आदिवासी युवक की हत्या

बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में मलाजखंड थाना अंतर्गत (Under Malajkhand police station in Balaghat district) जगला गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने मुखबिरी के शक में एक युवक की हत्या कर दी। युवक का नाम लालू सिंह धुर्वे बताया जा रहा है। सूचना मिलने पर शनिवार सुबह पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचा और नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में सर्चिंग आपरेशन शुरू किया। पुलिस के ग्रामीण के शव के पास से नक्सलियों का एक नोट भी मिला है।

 

जानकारी के अनुसार, हथियार बंद नक्सलियों ने शुक्रवार की रात करीब आठ बजे जगला गांव में जाकर लालू धुर्वे का अपहरण किया और गांव से कुछ दूरी पर ले जाकर उसकी हत्या कर दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि युवक की हत्या की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों और परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। आदिवासी युवक की हत्या मुखबिरी के संदेह में करने की आशंका बताई जा रही है।

 

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि मलाजखंड थाना क्षेत्र के पाथरी चौकी अंतर्गत जगला में ग्रामीण की हत्या किए जाने की पुलिस को जानकारी मिली है। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है और मामले की तस्दीक की जा रही है। क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों ने सर्चिंग बढ़ा दी है।


बताया जा रहा है कि पुलिस को घटनास्थल पर नक्सलियों के फेंके पर्चे भी मिले हैं। नक्सली लालू धुर्वे के खून से लथपथ शव के ऊपर पर्चे फेंक कर भाग निकले। पर्चों में मलाजखंड एरिया कमेटी ने पुलिस को ग्रामीणों को पैसों का लालच देकर मुखबिरी बंद करने की चेतावनी दी। साथ ही नक्सलियों ने पुलिस की मदद करने वाले या पुलिस नेटवर्क बनने वालों को मौत की सजा देने की बात लिखी है। पुलिस ने इन पर्चों को जब्त कर लिया है। साथ ही पर्चों की पुलिस जांच कर रही है।

 

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी बनी हुई थी। पिछले दिनों हुई मुठभेड़ के बाद से नक्सली पकड़ जंगल में कमजोर हुई थी। वर्षाकाल में शिविर की तैयारी कर चुके नक्सली दलम के सदस्यों की हत्या के बाद से बैकफुट पर आ गए थे। अब उन्होंने मुखबिरों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। एजेंसी

 

Share:

Next Post

150W फास्ट चार्जिंग वाले OnePlus के इस फोन पर मिल रही 5,000 रुपये तक की छूट, जानें कीमत व ऑफर

Sat Aug 6 , 2022
  नई दिल्ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus के लेटेस्ट फ्लैगशिप OnePlus 10T को हाल ही में लॉन्च किया गया है और आज यानी 6 अगस्त को पहली सेल है। OnePlus 10T को आज अमेजन और कंपनी की साइट से खरीदा जा सकेगा। OnePlus 10T के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.