इंदौर

अब भंडारी ब्रिज से लेकर कुलकर्णी भट्टा ब्रिज तक 100 फीट की सडक़

  • वर्तमान में 50 फीट से ज्यादा हिस्से में सडक़ की दो लेन बनी हैं
  • 50 दुकानदारों और 45 मकान मालिकों को निगम ने थमाए नोटिस
  • मास्टर प्लान में भी सडक़ सौ फीट चौड़ी, उसी मान से होगा सडक़ चौड़ीकरण

इंदौर। नगर निगम (municipal Corporation) अब भंडारी ब्रिज (Bhandari Bridge) से कुलकर्णी भट्टा ब्रिज (Kulkarni Bhatta Bridge) की सडक़ को 100 फीट चौड़ी करने में जुट गया है। यह सडक़ मास्टर प्लान (Road Master Plan) में 100 फीट चौड़ी है और इसी मान से सडक़ चौड़ीकरण (Road Widening) होगा। इसके लिए 50 दुकानदारों और 45 मकान मालिकों को निगम ने नोटिस थमाए हैं। निगम (Corporation) की इस कवायद के चलते पिछले तीन दिनों से अफसरों की टीम वहां नपती में जुटी है। अधिकारियों का कहना है कि यातायात सुविधा के मान से यहां से मिल क्षेत्र जाने के लिए सुगम मार्ग मिल सकेगा।

दायरे में आ रही दुकानों और मकानों की पड़ताल
निगम अधिकारी कुशवाह के मुताबिक मास्टर प्लान में भंडारी ब्रिज (Bhandari Bridge) से लेकर कुलकर्णी भट्टा (Kulkarni Bhatta) तक की सडक़ सौ फीट चौड़ी दर्शाई गई है और वर्तमान में वहां दोनों लेन में करीब 50 फीट चौड़ी सडक़ ही बनी है। अब निगम सडक़ चौड़ीकरण (Road Widening) 100 फीट करने जा रहा है। इसके लिए पहले दौर में बाधाएं चिह्नित कर संबंधितों को नोटिस दिए जा रहे हैं। उनके मुताबिक अभी तक 45 मकान मालिकों और 50 गुमटी व दुकान मालिकों को नोटिस थमाए गए हैं। वहीं निगम ने भी अपने रिकॉर्ड खंगालकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

कनेक्टिविटी बेहतर होगी
ब्रिज सेल के प्रभारी अनूप गोयल के मुताबिक कुलकर्णी भट्टा ब्रिज (Kulkarni Bhatta Bridge) का काम तेजी से चल रहा है। इसे मार्च तक पूरा किए जाने का टारगेट रखा गया है, ताकि अब वहां यातायात शुरू किया जा सके। उन्होंने बताया कि भंडारी ब्रिज से लेकर कुलकर्णी भट्टा ब्रिज (Kulkarni Bhatta Bridge) तक के हिस्से में सडक़ चौड़ीकरण आने वाले दिनों में शुरू होगा। इसके लिए निगम की टीम बाधाओं को चिह्नित करने में लगी है।

Share:

Next Post

पंजाब में अब 20 फरवरी को होगा मतदान, चुनाव आयोग ने तारीख में किया बदलाव

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली । केंद्रीय चुनाव आयोग (central election commission) ने सोमवार को पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly elections) के लिये मतदान की तारीख में बदलाव (Voting date change) कर दिया है। राज्य में अब 14 के बजाय 20 फरवरी को मतदान होगा। केंद्रीय चुनाव आयोग ने रविदास जयंती के कारण मतदान की तारीख में बदलाव […]