इंदौर न्यूज़ (Indore News)

अब रोबोट से खजराना तक मेट्रो एलिवेटेड ट्रैक के लिए बैरिकेडिंग शुरू

इंदौर। एक तरफ मेट्रो प्रोजेक्ट में अंडरग्राउंड ट्रैक को लेकर विवाद जारी है और नए सिरे से सर्वे करवाने की बात भी की जा रही है। दूसरी तरफ मेट्रो प्रोजेक्ट में अब दूसरे चरण के तहत रोबोट चौराहा से खजराना और बंगाली तथा उसके बाद पलासिया तक के एलिवेटेड ट्रैक का काम भी ठेकेदार कम्पनी ने शुरू कर दिया है। अभी रोबोट से खजराना तक बेरिकेटिंग शुरू की गई है। साढ़े 5 किलोमीटर के इस ट्रैक का टेंडर कुछ समय पूर्व मेट्रो कॉर्पोरेशन ने मंजूर किया, जो कि यूआरसी कंस्ट्रक्शन कम्पनी को 543 करोड़ रुपए में मिला है।


वहीं गांधी नगर से लेकर रोबोट तक के साढ़े 17 किलोमीटर केे एलिवेटेड ट्रैक के बचे काम को भी अब तेज गति से पूरा करने के दावे मेट्रो प्रोजेक्ट से जुड़े अफशरों ने किए हैं। अभी विभागीय मंत्री की मौजूदगी में मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर हुई बैठक में अंडरग्राउंड ट्रैक को लेकर एक राय नहीं बन सकी और जनप्रतिनिधियों और जानकारों ने वैकल्पिक मार्ग को अपनाने की सलाह दी। हालांकि परिवर्तन करना इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि अंडरग्राउंड ट्रैक का सर्वे और टेंडर की प्रक्रिया भी चल रही है। हालांकि अभी टेंडर को मंजूरी नहीं दी गई है। दूसरी तरफ रोबोट से एमजी रोड तक के एलिवेटेड ट्रैक को लेकर भी आपत्तियां हैं और बंगाली चौराहा के बाद काफी तोडफ़ोड़ और फिर पलासिया-एमजी रोड तक निर्माण में आने वाली दिक्कतों को भी सामने लाया गया है। चूंकि इस साढ़े 5 किलोमीटर के एलिवेटेड ट्रैक का टेंडर मंजूर हो चुका है और वर्कऑर्डर भी यूआरसी कंस्ट्रक्शन कम्पनी को मिल गया। लिहाजा उसने रोबोट से बंगाली चौराहा के बीच काम शुरू करने की तैयारी कर ली है।

Share:

Next Post

राजबाड़ा और आसपास के क्षेत्रों में चली मुहिम, तीन ट्रक सामान जब्त

Thu Jun 20 , 2024
राजबाड़ा, आड़ा बाजार, शिव विलास पैलेस क्षेत्र में सडक़ किनारे दुकान लगाने वाले सामान लेकर भागते नजर आए इंदौर। कई दिनों बाद नगर निगम की रिमूवल टीम ने फिर राजबाड़ा और उसके आसपास के क्षेत्रों में मुहिम चलाई और तीन ट्रक सामान जब्त कर लिया। सामान छुड़ाने के लिए दुकानदार और फुटपाथ पर दुकान लगाने […]