देश मध्‍यप्रदेश

इस बात पर उल्टे पैर दौड़ी आई पुलिस, हाथी को पकड़कर लिया हिरासत में; जानें मामला

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस (Police) ने एक हाथी (Elephant) को दिन भर कस्टडी में रखा और रात को छोड़ दिया. दरअसल, बताया जा रहा है कि इस हाथी ने महावत को कुचल मार दिया था. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस हाथी को लेकर थाने लाई और बांध दिया. पुलिस ने महावत का शव जब्त कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पहले माना जा रहा था कि हाथी पागल है, लेकिन वह थाने में सामान्य दिखाई दिया. इधर, हाथी का मालिक भी थाने पहुंच गया. उसके दस्तावेज देखने के बाद पुलिस ने हाथी को उसे सौंप दिया. हालांकि, पुलिस ने हाथी के मालिक से कहा कि जब भी जरूरत पड़ेगी उसे हाथी को थाने लाना होगा.

जानकारी के मुताबिक, घटना 12 जून को भोपाल के छोला मंदिर की है. छोला मंदिर पुलिस को रात फोन आया कि एक हाथी ने महावत को मार दिया है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की. पुलिस ने मृतक के साथियों से पूछताछ के बाद शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. उसके बाद हाथी को थाने लाकर बांध दिया. बताया जा रहा है कि पांच महावतों का समूह भानपुर ब्रिज के पास रहता है. उनके पास एक हाथी है. इसे लेकर वे जगह-जगह घूमते रहते हैं.


12 जून की रात सब खाना खाकर सो गए थे. एक महावत हाथी के पास ही सो रहा था. इतने में रात करीब पौने बारह बजे हाथी जोर-जोर से चिंघाड़ने लगा. उसकी भयानक आवाज से महावतों की नीदं खुल गई. उन्होंने देखा कि हाथी उनके साथ ही जमीन पर पटक-पटक कर मार रहा है. उन्होंने हाथी से उसे छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन उसने महावत के मरने तक उसे नहीं छोड़ा. उसके बाद मृतक के साथियों ने छोला मंदिर थाने को घटना की सूचना दी.

थाने के एएसआई ने बताया कि हाथी को दिन भर थाने में कस्टडी में रखा था. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि महावत नरेन्द्र की मौत हाथी के कुचलेन से हुई कि नहीं. हाथी के मालिक के पास उसका लायसेंस है. इसलिये पुलिस ने मर्ग कायम कर हाथी को मालिक को सौंप दिया है. हाथी सामान्य स्थिति में है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हाथी के करीब सो रहे महावत की पैर से कुचले जाने के बाद मृत्यु हो गई होगी.

Share:

Next Post

नीट पेपर लीक मामले में एनटीए की याचिका पर नोटिस जारी किया सुप्रीम कोर्ट ने

Fri Jun 14 , 2024
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नीट पेपर लीक मामले में (In NEET Paper Leak Case) एनटीए की याचिका पर (On NTA’s Petition) नोटिस जारी किया (Issued Notice) । सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की उस याचिका पर नोटिस जारी किया, जिसमें कथित नीट पेपर लीक से जुड़े दिल्ली […]