देश

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन


जम्‍मू । अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। इस बार पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है ।

इस मामले में अधिकारिक जानकारी देते हुए बताया गया कि देर रात 02:30 बजे पाक ने मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और युद्धविराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की है। बतादें कि इससे पहले गुरुवार रात को भी पाकिस्तान ने करीब सात घंटे गोलाबारी कर बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाया। इसका बीएसएफ के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान की 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक पोस्ट से रात दस बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रुक-रुक कर गोलाबारी की। इस दौरान बीएसएफ की मनियारी पोस्ट और उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया। हालांकि, इसमें किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। सुरक्षा बांध के कार्य को बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलाबारी कर रहा है।

Next Post

Corona vaccine: आधार से लिंक होगा पूरा सिस्टम, स्कूल, पंचायतों और आंगनबाड़ी में लगेगा टीका

Sat Nov 7 , 2020
नई दिल्ली। कोरोना वायरस वैक्‍सीन (Coronavirus vaccine) भारत में उपलब्‍ध होने पर उसके डिस्‍ट्रीब्‍यूशन की तैयारियां जोरों पर हैं। सरकार की ओर से बनाए गए एक्‍सपर्ट ग्रुप ने एक ब्‍लूप्रिंट तैयार किया है। इसमें कोरोना टीका कैसे, कब और किसे लगेगा, इसका पूरा प्‍लान मौजूद है। सरकार स्‍कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों और पंचायत की इमारतों को […]