विदेश

Pakistan: इमरान खान के करीबी के साथ बीच सड़क पर मारपीट, वीडियो भी बनाया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व प्रधानमंत्री (Former Prime Minister) इमरान खान (Imran Khan) के करीबियों के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। दरअसल, इस्लामाबाद (Islamabad) में पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार को उनके ऑफिस के बाहर बीच सड़क पर पीटा गया। इस दौरान आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। बता दें कि पाकिस्तान में मीडियाकर्मियों के उत्पीड़न (harassment of media persons) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां अब तक कई पत्रकारों के साथ मारपीट हो चुकी है।

यह है पूरा मामला
बता दें कि पीड़ित पत्रकार की पहचान शमी इब्राहिम (Shami Ibrahim) के रूप में हुई। वह बोल टीवी में काम करते हैं। शनिवार (9 जुलाई) को वह इस्लामाबाद के मेलोडी इलाके में अपने ऑफिस के बाहर खड़े थे। उस दौरान तीन लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने घटना का वीडियो बनाया और हरे रंग की रजिस्ट्रेशन प्लेट वाली कार में बैठकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इस तरह की कार राज्य सरकार के अधिकारी इस्तेमाल करते हैं।

शमी इब्राहिम के खिलाफ चल रही है जांच
मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी। साथ ही, घटना के पीछे की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि पाकिस्तान की जांच एजेंसी ने हाल ही में इब्राहिम के खिलाफ जांच शुरू की थी। उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सरकार विरोधी वीडियो पोस्ट करने और बयानबाजी करने का आरोप है।

अन्य पत्रकारों पर भी हुए हमले
बता दें कि इससे पहले जुलाई 2022 की शुरुआत में वरिष्ठ पत्रकार अयाज आमिर पर भी अज्ञात बदमाशों ने हमला किया था। उस वक्त वह लाहौर में अपने घर लौट रहे थे। वहीं, जून में एक न्यूज वेबसाइट के चीफ एडिटर अहमद शाहीन के साथ मारपीट की गई थी। गौर करने वाली बात यह है कि शमी इब्राहिम को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान का करीबी माना जाता है।

Share:

Next Post

मप्र में मिले कोरोना के 113 नये मामले, 103 मरीज संक्रमण मुक्त हुए

Sun Jul 10 , 2022
भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 113 नये मामले (113 new cases of corona in last 24 hours) सामने आए हैं, जबकि 103 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 10 लाख 45 हजार 402 हो गई है। हालांकि, राहत की […]