इंदौर

PHOTO GALLERY : पूरे शहर में योग का जोश

कोरोना के दो झटके सहने के बाद इंदौरियों में बढ़ी योग की आदत, कई स्थानों पर हुए आयोजन
इन्दौर।  कोरोना (Corona)  के दो झटके सहने के बाद उन इंदौरियों में भी योग और व्यायाम करने की आदत डल गई, जो अभी तक इससे बचते आए थे। इसी के परिणामस्वरूप आज पूरे शहर में योग दिवस (Yoga Day) पर जोश देखने को मिला। बाग-बगीचों के साथ कालोनियों में योग दिवस के आयोजन हुए। भाजपा ने भी आज से सेवा ही संगठन अभियान के अंतर्गत प्रत्येक मंडल में दो स्थानों पर योग का आयोजन किया। सुबह प्रधानमंत्री का संदेश भी सुना गया।


अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर आज कोई बड़ा सरकारी आयोजन तो नहीं हुआ, लेकिन शहर में कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के साथ योग के आयोजन हुए। बीएसएफ कैम्पस (BSF Campus) में जरूर बड़ा आयोजन हुआ, जिसमें मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silavat) योग करने पहुंचे। यहां बीएसएफ के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद थे। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कस्तूरी सभागृह में योगाभ्यास किया। सांसद शंकर लालवानी ( Shankar Lalwani) ने श्रीनगर गार्डन में योग गुरु बनकर सभी कार्यकर्ताओं को कपालभाति और सूर्य नमस्कार की क्रियाएं कराईं। इसके साथ ही सामाजिक संगठनों के साथ-साथ भाजपा ने भी योग दिवस पर हर मंडल में योगाभ्यास के आयोजन किए। भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे (Gaurav Randive) ने फूटी कोठी में कार्यकर्ताओं के साथ योग किया। योग से जुड़ी संस्थाओं ने भी अपने सदस्यों के लिए ऑनलाइन (Online) और ऑफलाइन (Offline) सत्र आयोजित किए।

यहां भी हुए योग के आयोजन
– भाजपा के सभी मंडलों में दो-दो स्थानों पर योग दिवस (Yoga Day)  के आयोजन हुए, जिनमें योग प्रशिक्षकों ने योग करवाए।
– मरीमाता चौराहा पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गोलू शुक्ला के नेतृत्व में युवाओं ने योग किया।
– स्वामी विवेकानंद प्रतिमा पर युवा मोर्चा तो रीगल तिराहे पर अजा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने योग का प्रदर्शन किया।
– मेघूदत उपवन में एरोबिक्स की क्लास आज से फिर शुरू हुई, जिसमें प्रशिक्षक जितेंद्र मेश्राम ने योग करवाया।
– मल्हार फिटेनस क्लब द्वारा मल्हाराश्रम स्कूल मैदान पर हुए आयोजन में योग प्रशिक्षक सुरेखा भारती ने योग कराया।

Share:

Next Post

कांग्रेसी नेता सिंघवी बोले- ॐ के उच्चारण से शक्तिशाली नहीं होगा योग, जवाब में बाबा रामदेव ने कही ये बात

Mon Jun 21 , 2021
नई दिल्‍ली। दुनिया आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है, भारत में भी अलग-अलग जगह कोरोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत इसको लेकर आयोजन हो रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के एक ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है. अभिषेक मनु सिंघवी ने योग को लेकर ॐ और अल्लाह का जिक्र किया, तो […]