उज्‍जैन

स्नान वाले घाटों पर पुलिस… लोगों को भगाया

  • रामघाट की दुकानें भी बंद कराई…. कोरोना के कारण मकर संक्रांति का स्नान नहीं हुआ-फिर भी रामघाट पर पहुंच गए थे लोग

उज्जैन। मकर संक्रांति के स्नान के लिए नर्मदा का पानी तो आ गया था लेकिन प्रशासन ने कोरोना के कारण स्नान पर रोक लगा रखी है और आज सुबह पुलिस भी वहाँ मौजूद थी। घाट की दुकानें भी बंद करा दी गईं। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि मकर संक्रांति पर दान-पुण्य और स्नान का विशेष महत्व है लेकिन पुलिस ने प्रत्यक्ष लोगो को हटा दिया। रामघाट तथा दत्त अखाड़ा क्षेत्र में जो भिखारी घूम रहे थे उन्हें भी खदेड़ा। कोरोना की तीसरी लहर शुरू होते ही हर तरफ बंदिशें शुरू हो गई हैं और इसका असर आज सुबह संक्रांति पर्व के स्नान पर भी साफ दिखाई दिया। सुबह से पुलिस ने शिप्रा तट पर जाने वाले मार्गों पर बैरिकेटिंग कर दी और किसी को भी वहाँ नहीं जाने दिया गया। इसके अलावा घाटों पर लगने वाली दुकानों को भी पुलिस ने खुलने नहीं दिया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आज मकर संक्रांति के स्नान पर प्रशासन ने प्रतिबंधित लगा रखा है। रामघाट पर जाने वाले सभी रास्ते बैरिकेट्स लगाकर बंद कर दिए गए हैं।

शहर में कोरोना का का संक्रमण बढऩे लगा है और अब कोरोना के 100 से अधिक मरीज रोज आने लगे हैं। ऐसे में सरकार ने आज मकर संक्रांति पर होने वाले स्नान पर प्रतिबंध लगा दिया है। पहले कलेक्टर ने अपील की थी और लोगों से स्नान करने घाट पर नहीं जाने की बात कही थी लेकिन आज सुबह घाट पर जाने वाले सभी रास्तों पर सुबह से पुलिस तैनात हो गई और प्रशासन के अधिकारी भी उनके साथ लगे हुए थे। नगर निगम के कर्मचारियों को भी लगाया गया और लोगों को इस नाम से जाने के लिए रोका गया और एक तरह से रामघाट पर कफ्र्यू लगा दिया गया है। सुबह 6 बजे से ही पुलिस रामघाट पर पहुंच गई और वहां नाश्ते पूजन सामग्री आदि की दुकान तथा ठेले लगाने वालों को वहां से खदेड़ दिया। आज सुबह से जिस राम घाट पर मकर संक्रांति पर स्नान दान करने वालों की भीड़ रहती है वहां कोई भी नहीं दिखाई दे रहा था। कुछ लोग सुबह स्नान करने पहुँचे थे जिन्हें पुलिस ने भगा दिया, वहीं रामघाट व दत्त अखाड़ा क्षेत्र में घूमने वाले भिखारियों को भी आज सुबह से खदेड़ दिया गया।

Share:

Next Post

नीचे तक फैल रहा कोरोना अलर्ट रहें अफसर, कल से स्कूल बंद

Fri Jan 14 , 2022
मुख्यमंत्री ने ब्लॉक स्तर पर कोविड सेंटर बनाने के निर्देश दिए भोपाल। प्रदेश में बढ़ते कोरोरा संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलर्ट जारी कर दिया है। उन्होंने आज सुबह वीडियो कॉफ्रेसिंग में कहा कि कोरोना नीचे तक फेल रहा है। सभी अधिकारी अलर्ट रहें। खासकर इंदौर कलेक्टर को सख्ती बरतने को […]