इंदौर न्यूज़ (Indore News)

प्रदूषण विभाग ने 2 उद्योग सील कर 4 को बंद के नोटिस थमाए

प्रदूषण फैलाने वाले 6 संस्थानों पर कड़ी कार्रवाई

लसूडिय़ा , मालीखेड़ी ,सांवेर , पालदा , छोटा बांगड़दा , मूसाखेड़ी में कार्रवाई

इंदौर। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Pollution Control Board) के नियमों का पालन नहीं करने पर कल शहर में व्यावसायिक संस्थानों सहित उद्योगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। प्रदूषण फैलाने के आरोप में 2 उद्योग को सील कर दिया गया है, वहीं 4 अन्य व्यावसायिक संस्थानों पर ताले जडऩे के पहले 1 सप्ताह का नोटिस देकर जवाब मांगा है। यदि संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो इन 4 संस्थानों को भी सील कर दिया जाएगा।


प्रदूषण नियंत्रण विभाग (Pollution Control Board) के अधिकारियों ने बताया कि कल शहर के लसूडिय़ा मोरी, मालीखेड़ी नेमावर रोड, ई -सेक्टर सांवेर रोड, पालदा सहित बजरंगपुरा चौराहा छोटा बांगड़दा, मूसाखेड़ी इलाके में 6 अलग-अलग व्यावसायिक संस्थानों पर कार्रवाई की। इन इलाकों में संचालित उद्योग, बिजनेस संस्थानों में से 2 को सील करने और 4 सील करने के पहले कारण बताओ नोटिस देकर 1 सप्ताह का समय दिया है।

इन चार संस्थानों को नोटिस थमाए
प्रदूषण नियंत्रण गाइड लाइन के अनुसार ईटीपी सम्बन्धित और अन्य नियमों के पालन नहीं करने पर इन्हें सील करने के पहले इनका पक्ष जानने के लिए नोटिस दिए गए हैं।
-श्री शांति उद्योग सेक्टर ई- सांवेर रोड
-रुक्मणी मोटर्स पालदा इंदौर
-फ्यूजन इंडस्ट्री छोटा बांगड़दा इंदौर
-आरती फूड्स प्रोडक्ट मूसाखेड़ी

इन 2 संस्थानों पर ताले जडऩे की कार्रवाई
मालीखेड़ी और लसूडिय़ा मोरी इलाके में संचालित इन दो व्यावसायिक संस्थानों पर ताले जडऩे की कार्रवाई की गई है।
-निशा इंटरप्राइजेस नेमावर रोड
-सुपरनैस फ़ूड, एसके कम्पाउंड इंदौर

इन संस्थानों के विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई के भी निर्देश जारी कर दिए गए है। प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस साल के 50 दिनों में विभाग लगभग 34 संस्थानों के खिलाफ़ कार्रवाई कर चुका है।

Share:

Next Post

इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पांचवां बड़ा टेंडर भी किया जारी, 2550 करोड़ में बनेगा एमजी रोड से लेकर एयरपोर्ट तक अंडरग्राउंड कॉरिडोर

Wed Feb 21 , 2024
साढ़े 8 किलोमीटर लंबी ट्विन टनल के साथ बनेंगे 7 मेट्रो के अंडरग्राउंड स्टेशन इंदौर। मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पांचवां बड़ा टेंडर भी कॉर्पोरेशन ने जारी कर दिया है, जो शहर के मध्य क्षेत्र में अंडरग्राउंड कॉरिडोर का है। साढ़े 8 किलोमीटर लम्बा यह कॉरिडोर एमजी रोड, हाईकोर्ट से शुरू होकर राजवाड़ा, बड़ा गणपति से […]