इंदौर मध्‍यप्रदेश

मंडी में टमाटर को छोड़ सारी सब्जियों के भाव गिरे

  • प्याज 25 हजार तो आलू 7 हजार कट्टे आए

इंदौर। चोइथराम मंडी (Choithram Mandi) में टमाटर (Tomato) को छोड़ सारी सब्जियों (Vegetables) के भाव गिर गए हैं। आलू,प्याज ( Potato, Onion) के भाव भी स्थिर है। मंडी में कल जहां 25 हजार कट्टे प्याज (Onion) की आवक हुई,वहीं 7 हजार कट्टे आलू (Potato)की आवक हुई। टमाटर (Tomato) के भाव आज और तेज हो गए हैं। मंडी में ही वेस्ट टमाटर 550 से 600 रुपए प्रति कैरेट मिल रहे हैं। मीडियम टमाटर के भाव भी 400 से 450 प्रति कैरेट है। इसके अलावा फूलगोभी के भाव भी डाउन हुए हैं। 3 दिन पहले तक जहां 160 से 170 रुपए पल्ली मिलती थी,वहीं अब 70 से 80 में ही पूरी पल्ली मिल रही है। भिंडी, बैंगन, गिलकी पत्तागोभी, खीरा, गाजर, कद्दू और लौकी के भाव भी पहले की अपेक्षा डाउन हो गए हैं। पत्ता गोभी के भाव जरूर थोड़ा तेज है। इसके अलावा शिमला अदरक व लहसुन के भाव में भी कमी आई है।

गेट पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की चेकिंग जारी
मंडी के गेट पर वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट (vaccination certificate)की जांच जारी है। सुबह से ही मंडी प्रशासन की टीम खरीददारी करने वालों से मोबाइल में ही सर्टिफिकेट चेक कर रही है। अगर जो नहीं दिखा रहे हैं या कोई बहाना बना रहे हैं तो उन्हें वापस लौटाया जा रहा है। इसके अलावा मंडी प्रशासन की टीम माइक से अनाउंस कर पूरे परिसर में व्यापारियों, किसानों और हम्मालो को हिदायत दे रही है कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करना नहीं भूले। महामारी अभी भी पूरी तरह से थमी नहीं है, इसलिए मास्क लगाकर दो गज की दूरी का पालन करते हुए ही खरीदी बिक्री करें।

Next Post

कर्नाटक: पति के साथ पत्नी ने दिखाई हैवानियत, सोते वक्‍त काट दिया प्राइवेट पार्ट

Thu Jul 22 , 2021
मैसूर: कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर (Mysuru) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक महिला ने कथित रूप से अपने पति का प्राइवेट पार्ट (Woman Cut His Husband’s Private Part) काट दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। मामले का खुलासा होने के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ […]