विदेश

इंटरव्यू में प्रिंस हैरी और मेगन का खुलासा, बोलीं- शाही परिवार बच्चे के रंग को लेकर चिंतित था

लंदन। ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू और प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने जानी-मानी अमेरिकी टीवी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ एक इंटरव्यू में कई राज़ से पर्दा उठाया है। मार्केल ने कहा कि जानबूझ कर उनकी इमेज को खराब करने की कोशिश की गई। इंटरव्यू में मेगन ने ब्रिटिश राजपरिवार पर आरोप लगाया है कि उनके बेटे के संभावित गहरे रंग को लेकर शाही परिवार चिंतित है।

अफ्रीकी अमेरिकन मेगन मार्केल ने कहा कि उनके पति प्रिंस हैरी ने आर्ची की त्वचा के रंग को लेकर अपने परिवार की चिंताओं के बारे में बताया था। उस सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी, जिसके लिए वह 6 मई, 2019 को अपने जन्म के बाद अधिकारी होंगे। मेगन मार्केल ने ये भी कहा कि ये बात झूठी है कि प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडल्टन के साथ उनकी अनबन हुई थी। मेगन ने प्रिंस हैरी के साथ सीक्रेट वेडिंग का खुलासा भी दुनिया के सामने किया।

ओपरा विन्फ्रे ने जब मेगन से पूछा कि क्या फ्लावर गर्ल के कपड़ों को लेकर केट मिडल्टन और उनके बीच हुई अनबन ने केट को रुला दिया था। इसके जवाब में मेगन ने कहा कि ये खबरें बिल्कुल झूठी थीं। उन्होंने कहा, ‘केट फ्लावर गर्ल्स के कपड़ों लेकर ख़ुश नहीं थीं और इस बात ने मुझे रुला दिया। हालांकि, इसके बाद केट ने मेरे लिए फूल और एक नोट भेजा और माफ़ी मांगी। ये भी बता दूं कि मैं ये बात केट को नीचा दिखाने के लिए साझा नहीं कर रही हूं। केट एक अच्छी इंसान हैं’।

‘जिंदगी काफी अकेली थी’ : मेगन ने इंटरव्यू में भी खुलासा किया कि शाही परिवार से जुड़ने के बाद उनकी आजादी काफी कम हो गई थी। मेगन ने कहा कि रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी। उन्होंने कहा, ‘कई दिनों तक बेहद अकेलापन महसूस करती थी। इतना कि मैंने अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं किया। कई तरह के नियमों से बांध दिया गया था। मैं दोस्तों के साथ लंच के लिए बाहर नहीं जा सकती थी।’

पहले कर ली थी शादी : अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीबीएस पर इस इंटरव्यू को रविवार को टेलीकास्ट किया जाएगा। मेगन ने ओपरा विन्फ्रे को बताया कि उन्होंने प्रिंस हैरी के साथ शादी के सार्वजनिक समारोह से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी। मेगन ने कहा कि शादी के दिन उन्हें पता था कि ये दिन उनके और हैरी के लिए नहीं था, बल्कि ये दिन दुनिया के लिए था।

Next Post

India की चेतावनी के बाद, फिर ड्रेगन ने अलापा, 'हिंदी-चीनी भाई-भाई' का राग

Mon Mar 8 , 2021
नई दिल्‍ली। कमांडर स्तर की वार्ता के बाद भारत (India) की चेतावनी के बीच चीनी विदेश मंत्री वांग यी की ओर से एक बड़ा बयान आया है। वांग यी ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ”चीन और भारत दोनों को एक दूसरे को गिराना बंद कर देना चाहिए। भारत और चीन दोनों […]