देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करना जनहितकारी निर्णयः शिवराज

– मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री और केन्द्रीय वित्त मंत्री को दिया धन्यवाद

भोपाल। केंद्र सरकार (central government) ने पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी (excise duty) घटा दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने को महत्वपूर्ण और जनहितकारी निर्णय बताया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि इस निर्णय से उपभोक्ताओं को पेट्रोल 9 रुपये 50 पैसे और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण का प्रदेशवासियों की ओर से इस निर्णय के लिए धन्यवाद देकर हृदय से आभार माना है।

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सिलेंडर सब्सिडी देने का निर्णय अभिनंदनीय
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक वर्ष में 12 सिलेंडरों के लिए 200 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी देने का निर्णय अभिनंदनीय है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इस अहम फैसले से देश में 9 करोड़ से अधिक उज्ज्वला योजना की माताओं-बहनों को सीधे लाभ प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री ने किसानों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी का माना आभार
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्व स्तर पर उर्वरक की बढ़ती कीमतों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के कल्याण के लिए बजट में एक लाख 5 हजार करोड़ रुपये की उर्वरक सब्सिडी के अलावा एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया है। मुख्यमंत्री ने इस निर्णय के लिए प्रदेश के किसानों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी का आभार माना है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर विशेषः वन्य जीवनचक्र संकट में

Sun May 22 , 2022
– योगेश कुमार गोयल मनुष्य की भांति जीव-जंतु और पेड़-पौधे भी धरती के अभिन्न अंग हैं। आज इस वन्य जीवनचक्र पर संकट है। अपने निहित स्वार्थों और विकास के नाम पर मनुष्य ने न केवल वन्यजीवों के प्राकृतिक आवासों को बेदर्दी से उजाड़ने में बड़ी भूमिका निभाई है बल्कि वनस्पतियों का भी तेजी से सफाया […]