इंदौर न्यूज़ (Indore News)

राऊ फ्लायओवर जुलाई तक भी बनना मुश्किल

इंदौर। राऊ जंक्शन पर बनाए जा रहे सिक्स लेन फ्लायओवर का काम जून या जुलाई के बजाय अगस्त तक ही पूरा हो सकेगा। अभी दोनों तरफ की रिटेनिंग वॉल, रोटरी और ब्यूटीफिकेशन के काम बाकी हैं। काम तो अपेक्षित गति से नहीं हो रहा है, साथ ही मानसून सीजन की आमद भी होने वाली है।

हालांकि नेशनल हाईवेज अथॉरिटी आफ इंडिया (एनएचएआई) के आधिकारिक सूत्रों को उम्मीद है कि जुलाई अंत तक फ्लायओवर बन जाएगा, लेकिन वे भी पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं। यदि तेज बारिश हो गई तो जो काम हो रहा है, वह भी ठप पड़ जाएगा। फिलहाल दोनों तरफ की रिटेनिंग वॉल के बीच भराव और लेवलिंग का काम हो रहा है। यह निपटने के बाद लाइटिंग, पेंटिंग और साज-सजावट आदि के काम होंगे। ब्रिज के नीचे रोटरी का काम भी बाकी है, जिसमें फव्वारा लगाया जाना है।


लोड टेस्ट भी होगा
राऊ जंक्शन पर फ्लायओवर बनने के बाद उसकी क्षमता और मजबूती जांचने के लिए नियमानुसार लोड टेस्ट भी किया जाएगा। टेस्ट सफल होने के बाद ही ब्रिज से वाहनों की आवाजाही शुरू की जाएगी। ब्रिज बनने से बायपास से खलघाट की ओर आने-जाने वाले वाहन निर्बाध गति से गुजर सकेंगे।

Share:

Next Post

सैम पित्रोदा ने फिर दिया विवादित बयान, बोले ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है, मैंने स्टडी की है

Mon Jun 17 , 2024
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दौरान विरासत कर (Inheritance tax) जैसा विवादित प्रस्ताव रखने वाले सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने अब ईवीएम (EVM) पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ईवीएम की व्यवस्था ठीक नहीं है और पेपर बैलेट सिस्टम (Paper ballot system)  से चुनाव कराना ही ठीक है। […]