खेल

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने जा सकते हैं रोहित शर्मा


नई दिल्ली। भारत के सीमित ओवर के उप कप्तान और अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई तीनों प्रारूप के टीम से बाहर हो गए। लेकिन हफ्तेभर में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने उतर सकते हैं। फिटनेस साबित करने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जा सकते हैं।

‘हिटमैन’ रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टी20 और वनडे में उप कप्तान की भूमिका में होंगे। काफी समय बाद वह टेस्ट टीम में भी वापसी करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सीमित ओवरों के प्रारूप से बाहर हैं, जबकि उन्होंने टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखी।

रोहित को यह चोट यूएई में आईपीएल के दौरान लगी। बीसीसीआई चिकित्सा दल चोटिल तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और रोहित की निगरानी कर रहा है। भारतीय टीम को इस दौरे पर 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के अलावा 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दौरे के कार्यक्रम को हालांकि अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। यह दौरा 27 नवंबर से शुरू हो सकता है।

बीसीसीआई का मानना है कि रोहित भले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस को लगातार परख रहे हैं। रोहित 3 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेल सकते हैं, जो प्ले ऑफ की शुरुआत से पहले का आखिरी लीग मैच होगा।

क्रिकेटर के करीबी सूत्र ने बताया कि अगर रोहित आईपीएल के आखिरी हफ्ते में खेल सकते हैं, तो इससे उनका फिटनेस टेस्ट हो जाएगा और फिर चयनकर्ता उन्हें टीम में वापस लेने के बारे में सोच सकते हैं। मुंबई इंडियंस ने अपने बयान में कहा कि रोहित की चोट में लगातार सुधार हो रहा है। मुंबई के अगले तीन मैच 28 अक्टूबर (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ), 31 अक्टूबर (दिल्ली कैपिटल्स) और 3 नवंबर (सनराइजर्स हैदराबाद) को हैं।

 

Next Post

इजरायल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 310,851 पर जा पहुंची

Tue Oct 27 , 2020
तेल अवीव । इजरायल (Israel) में मंगलवार को वैश्विक महामारी (Global epidemic) कोरोना वायरस (corona virus) (कोविड-19) के संक्रमण के 905 नए मामले (new cases of infection) सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर (total number of infected) 310,851 पहुंच गयी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना […]