टेक्‍नोलॉजी

रॉयल एनफील्ड ला रही इलेक्ट्रिक बाइक, शुरू हुई टेस्टिंग

नई दिल्ली: Royal Enfield की बाइक्स भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हैं और इनकी डिमांड भी जबरदस्त है. आने वाले समय में कंपनी Electric Bikes भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने भारत समेत दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में EV प्रोटोटाइप की टेस्टिंग भी चालू कर दी है. 2025 तक कंपनी अपनी पहले इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर सकती है.

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच दुनियाभर में ऑटोमोबाइल कंपनियां Electric Vehicle लॉन्च करने की होड़ में लगी हुई हैं. पेट्रोल इंजन के मुकाबले इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाने में काफी कम खर्चा आता है. ऐसे में Royal Enfield भी अब इस क्षेत्र में कदम रखने वाली है. कंपनी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल आने के बाद यह Hero Motocorp और Ola Electric जैसे ब्रांड्स के लिए चुनौती पेश करेगी.


Royal Enfield ने दावा किया है कि पिछले 6 से आठ महीनों में EV कारोबार में बड़ा निवेश करेगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के CEO बी गोविंदराजन ने कहा, रॉयल एनफील्ड सिर्फ प्रोडक्ट ही नहीं, बल्कि मोटरसाइकिलिंग एक्सपीरियंस के लिए जाना जाता है. हमारा इरादा EV सेगमेंट में अलग-अलग व्हीकल बाजार में उतारना है.

रॉयल एनफील्ड अपने प्रीमियम मोटरसाइकल सेगमेंट में कई इलेक्ट्रिक बाइक्स जोड़ेगी. हालांकि Royal Enfield Electric Bike के लॉन्च में अभी वक्त लग सकता है. रॉयल एनफील्ड ने अभी तक अपने EV इंवेस्टमेंट प्रोग्राम को फाइनलाइज नहीं किया है लेकिन इस बारे में कंपनी रिसर्च कर रही है. हालांकि, ब्रांड और उसकी ऑरिजनल कंपनी आयशर मोटर्स ने चैंपियन OEM कटेगरी के तहत सेंट्रे की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) स्कीम के लिए अप्लाई किया है और रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगले 5 सालों में 2,000 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश इस क्षेत्र में करेगी.

Share:

Next Post

गिरफ्तारी से बचने के लिए शख्स ने नदी में लगा दी छलांग, एक घंटे तक रहा पानी में

Fri Oct 28 , 2022
डेस्क: अमेरिका में एक शख्स ने गिरफ्तारी से बचने के लिए नदी में छलांग लगा दी. इसके बाद वो करीब एक घंटे तक पानी में रहा और पुलिस बाहर इंतजार करती रही. ड्रग्स रखने के शक में पुलिस उसका पीछा कर रही थी. फॉक्स 35 ऑरलैंडो की रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार होने से पहले वह […]