उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

Sambhal: आतिशबाजी लीडर के घर में हुआ जोरदार धमाका, 4 लोगों की मौत, 10 घायल

गुन्नौर (Gunnaur)। संभल (Sambhal) के गुन्नौर (Gunnaur) के मोहल्ला सराय (Mohalla Sarai) में मंगलवार की शाम 5.45 बजे आतिशबाजी के कारोबारी साबिर अली (Fireworks dealer Sabir Ali) का घर जोरदार धमाके (Blast) के साथ उड़ (house blew up oud bang) गया। मकान की ईंटें करीब 500 मीटर दूर तक गईं। इसमें कारोबारी की 17 वर्षीय बेटी अनम, पड़ोसी पप्पू की 15 वर्षीय बेटी सुमैय्या, जसवंत के छह महीने के बेटे ओम और साबिर अली के घर में मौजूद अन्य युवती की मौत हुई है। जिसकी पहचान हो नहीं सकी है। यह युवती रिश्तेदार बताई जा रही है।

धमाके की सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने दमकल की टीम के साथ बचाव कार्य शुरू कराया। साथ ही करीब 700 मीटर तक घनी आबादी वाले इस मोहल्ले को खाली करा दिया गया है। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंगलवार की शाम 5.45 बजे पहला जोरदार धमाका हुआ और पूरा मकान साबिर अली का जमींदोज हो गया। साबिर अली के पड़ोसी मौलाना उवैस, अफजल, नासिर और पूरन के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।


यह धमाके 6.20 बजे तक होते रहे और दमकल की टीम काबू करने का प्रयास करती रही। गुन्नौर के एसडीएम संदीप कुमार वर्मा ने बताया कि साबिर आतिशबाजी का काम करता है। अभी तक की जानकारी मिली है कि आतिशबाजी घर में मौजूद थी। इसी दौरान हादसा हुआ है। चार लोगों की मौत हो गई है। घायलों का उपचार कराया जा रहा है। हादसा कैसे हुआ है इसकी जांच कराई जाएगी।

ये हुए घायल
गुन्नौर के मोहल्ला सराय में करीब चार हजार की आबादी है। घनी आबादी वाले इस मोहल्ले में शाम के समय जब आतिशबाजी के कारोबारी के घर धमाका हुआ तो मकान की ईंटें निकलकर करीब 500 मीटर दूर तक गईं। इसमें इसी मोहल्ले के निवासी प्रमोद, रवि, प्रमोद, मोनू, विमल, राजेश, मैरी, प्रवेश, शानू, कार्तिक घायल हुए हैं। यह अपने-अपने घरों में थे। इसी दौरान ईंट लगने से घायल हो गए। राजेश, मैरी और प्रवेश की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

Share:

Next Post

Nigeria: शादी से लौट रहे लोगों से भरी नाव नाइजर नदी में पलटी, 100 की मौत

Wed Jun 14 , 2023
अबुजा (Abuja)। अफ्रीकी देश नाइजीरिया (African country Nigeria) में एक भीषण हादसा (Terrible accident) सामने आया है, जिसमें 100 लोगों की मौत (100 people die) हो गई है। यहां शादी से लौट रहे लोगों (people returning from marriage) से भरी नाव नाइजर नदी में पलट (boat capsized river) गई. हादसे में महिलाओं और बच्चों समेत […]