जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

शाजापुर: एक्सपायरी कोल्ड्रिंक्स और ब्रेड बेचने के मामले में एनी टाईम बेकरी पर प्रशासन का छापा

शाजापुर। बिना लेबल के एक्सपायरी कोल्ड्रिंक्स और ब्रेड (expired cold drinks and bread) बेचने के मामले में प्रशासन द्वारा एनी टाईम बेकरी (Any Time Bakery) पर छापामार (Administration raids) कार्रवाई की गई। मामले में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

दरअसल शुक्रवार सुबह अपर कलेक्टर मंजूषा राय के यहां उनके कर्मचारी के द्वारा एनी टाईम बेकरी से ब्रेड का पैकेट लाया गया था। उक्त ब्रेड बिना लेबल की होकर एक्सपायरी और बदबूदार थी। जिस पर अपर कलेक्टर ने एसडीएम शैली कनास, तहसीलदार राजाराम करजरे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके काम्बले के साथ एबी रोड स्थित एनी टाइम बेकरी पर छापामार कार्रवाई की। अपर कलेक्टर ने बताया कि कार्रवाई के दौरान बेकरी से भारी मात्रा में बिना लेबल का एक्सपायरी कोल्ड्रिंक्स और ब्रेड बरामद किया गया। अपर कलेक्टर ने बताया कि एनी टाईम बेकरी द्वारा लोगों के स्वास्थ्य के खिलवाड़ किया जा रहा था जो एक गंभीर अपराध है। मामले में एनी टाईम बेकरी के संचालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर थाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

75 प्रतिशत घटिया माल बरामद
उल्लेखनीय है कि शहर के एबी रोड़ स्थित एनी टाईम बेकरी से प्रतिदिन सैकड़ों लोग खरीदी करते हैं जिन्हें बेकरी संचालक द्वारा विगत कई दिनों से एक्सपायरी डेट का सामान बेचा जा रहा था, जिसका खुलासा प्रशासन द्वारा छापामार कार्रवाई के दौरान हुआ। कार्रवाई के दौरान अधिकारी भौचक्के रह गए क्योंकि बेकरी में मिला 75 प्रतिशत माल घटिया था। अपर कलेक्टर ने बताया कि बिना लेबल के एक्सपायरी कोल्ड्रिंक्स और ब्रेड बरामद हुए हैं। मामले में जांच पूरी होने पर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शुजालपुर एसडीएम को भी दिए कार्रवाई के निर्देश
गौरतलब है कि एनी टाईम बेकरी की शाजापुर सहित शुजालपुर में भी फ्रेंचाईजी है। शाजापुर में बेकरी पर अमानक ब्रेड और एक्सपायरी डेट का कोल्ड्रिंक्स बरामद होने पर अपर कलेक्टर ने शुजालपुर एसडीएम को दूरभाष पर निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र की एनी टार्ईम बेकरी पर जांच कर एक्सपायरी माल मिलने पर कार्रवाई करें। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

भोपाल: मप्र में शराबबंदी होकर रहेगी, अगला चरण 14 फरवरी से होगा प्रारम्भः उमा भारती

Sat Jan 22 , 2022
भोपाल। भाजपा की फायरब्रांड नेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) ने एक बार फिर मध्यप्रदेश में शराबबंदी (Liquor ban in Madhya Pradesh) को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा है कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी होकर ही रहेगी। इसके लिए उन्होंने आगामी 14 फरवरी से […]