इंदौर न्यूज़ (Indore News)

सडक़ बना दी, नहीं हटा रहे खंभे और तारों का जंजाल

  • इमली बाजार चौराहे से मरीमाता चौराहे तक सडक़ के बीचोबीच आए खंभों के कारण हो रही हैं दुर्घटनाएं

इंदौर। नगर निगम के अधूरे काम अब रहवासियों की फजीहत बन रहे हैं। इमली बाजार चौराहे से लेकर मरीमाता तक सडक़ के कई हिस्सों में काम अधूरा पड़ा है और किसी भी दिन वहां बड़ा हादसा हो सकता है। सडक़ों के बीचोबीच आए खंभों और बिजली के तारों के कारण वहां आए दिन वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

राजबाड़ा से इमली बाजार चौराहे तक सडक़ का एक हिस्सा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया था। इस सडक़ पर तो सारे काम हो गए हैं, लेकिन करीब दो साल से इमली बाजार चौराहे से मरीमाता तक निगम द्वारा बनाई गई सडक़ का मामला अब तक उलझन में पड़ा हुआ है। इस सडक़ का काम सबसे पहले शुरू हुआ था, लेकिन अब तक कई काम अधूरे पड़े हैं। कई हिस्सों में लाइनें बिछाने के लिए बार-बार सडक़ें खोदी जा रही हैं। कुछ दिनों पहले ही बनाई गई सडक़ों का कबाड़ा किया जा रहा है। नई सडक़ बनने के बाद बिजली के तार और खंभे हटाए जाना थे, लेकिन यह मामला भी सालभर से अटका हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि विद्युत मंडल के अफसरों से चर्चा हुई है, जल्द ही शटडाउन लेकर काम शुरू कराया जाएगा। सडक़ के बीचोबीच बिजली के खंभे और तारों के कारण दोपहिया वाहन चालक अकसर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

धर्मस्थल की बाधाएं भी बरकरार
उक्त सडक़ पर निगम ने धर्मस्थलों और कुछ बाधक हिस्सों को हटाने का मामला उलझन में पटक रखा है। दो से तीन बार धर्मस्थल की बाधाएं हटाने के लिए क्षेत्रीय रहवासियों के साथ बैठक हुई थी, मगर कोई नतीजा नहीं निकला। करीब 8 से 10 धर्मस्थल बने हैं और कई जगह तो बारिश के दौरान फजीहत होना तय है। बधाएं हटाए बगैर कई जगह सडक़ का निर्माण करना अब अफसरों के साथ-साथ रहवासियों के भी गले की हड््डी बन गया है।

Share:

Next Post

राऊ फ्लायओवर जुलाई तक भी बनना मुश्किल

Mon Jun 17 , 2024
इंदौर। राऊ जंक्शन पर बनाए जा रहे सिक्स लेन फ्लायओवर का काम जून या जुलाई के बजाय अगस्त तक ही पूरा हो सकेगा। अभी दोनों तरफ की रिटेनिंग वॉल, रोटरी और ब्यूटीफिकेशन के काम बाकी हैं। काम तो अपेक्षित गति से नहीं हो रहा है, साथ ही मानसून सीजन की आमद भी होने वाली है। […]