टेक्‍नोलॉजी

भारत में सबसे ज्‍यादा बिकते हैं ये Scooters, लोगो को आ रहे खूब पसंद, जानें क्‍या है खास

भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में मोटरसाइकिल और स्कूटर की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपने नए प्रोडक्ट को लॉन्च करती हैं। लेकिन आज भी कुछ ऐसे स्कूटर हैं, जिन पर लोगों का भरोसा सालों से कायम है।अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं, कुछ ऐसे ही स्कूटर की जानकारी। आइए नजर डालते हैं:

Suzuki Access:
इस स्कूटर को बाजार में Activa और Jupiter के बाद सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। सुजुकी एक्सेस 125 में 124cc सिंगल-सिलेंडर इंजन, फ्यूल-इंजेक्टेड दिया गया है, जो 8.7PS की पावर और 10Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Suzuki Access 125 सात वैरिएंट में उपलब्ध है। जिसकी कीमत 70,500 रुपये से शुरू होती है।

Honda Activa:


 होंडा एक्टिवा सालों से लोगों का भरोसा इस स्कूटर पर कायम है। होंडा एक्टिवा 6G के सभी वेरिएंट की कीमतों में हाल ही में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है। Honda Activa 6G के स्टैंडर्ड ट्रिम की कीमतें 67,843 रुपये से शुरू होती हैं। Activa का BS6 मॉडल 109.51cc सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन से लैस है, जो 7.79PS की पावर और 8.79Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। होंडा का दावा है कि नया BS6 इंजन पहले की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक माइलेज देता है। कंपनी के मुतबिक नया Activa 60kmpl तक का माइलजे देने में सक्षम है।

Tvs Jupiter:
Tvs Jupiter भारत में एक्टिवा के बाद सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, इसमें कंपनी 109.7 सीसी इंजन का प्रयोग करती है। जो 7.47PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। TVS जुपिटर BS6 पांच वेरिएंट्स शीट मेटल व्हील, स्टैंडर्ड, ZX (ड्रम), IntelliGo के साथ ZX डिस्क, और क्लासिक में उपलब्ध है। जिसकी कीमत 64,437 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली से शुरू होती हैं। माइलेज की बात करें तो यह स्कूटर 50 से 55kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Next Post

Infinix Hot 10S स्‍मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लांच, मिलेंगे ये जबरदस्‍त फीचर्स

Sat May 15 , 2021
Infinix Hot 10S स्मार्टफोन को हाल ही में इंडोनेशिया(Indonesia)य पेश किया गया था अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह फोन कथित रूप से भारत (India) में 20 मई को लॉन्च किया जाएगा। यही नहीं, कंपनी ने स्मार्टफोन लॉन्च से पहले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक […]