व्‍यापार

नीलाम हो रहा है दिल्ली का ये फेमस मॉल, 2900 करोड़ रुपये शुरुआती कीमत

नई दिल्ली: दिल्ली के सबसे मंहगे इलाकों में से एक दक्षिणी दिल्ली स्थित एंबियंस मॉल की नीलामी होगी. इसकी नीलामी के लिए वैल्युएशन को लेकर अभी चर्चा जारी है. डीएलएफ इस मॉल की बोली का मूल्यांकन कर रहा है जिसकी शुरुआती कीमत 36.6 करोड़ डॉलर (2900 करोड़ रुपये) रखी गई है. बता दें कि यह मॉल 10 लाख वर्ग फुट में फैला है.

खबरों के अनुसार, मॉल के वर्तमान मालिक, एंबियंस ग्रुप ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और अन्य लेनदारों को करीब 14.0 करोड़ डॉलर का कर्ज नहीं चुकाया है. अब डीएलएफ इस मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस और कॉन्ट्रैक्ट संबंधी दायित्वों से जुड़े आंकड़ों की समीक्षा करेगा. इसके बाद फिर विचार किया जाएगा कि मॉल के लिए बोली लगाई जाएगी या नहीं. गौरतलब है कि इस बारे में डीएलएफ की ओर से कोई बयान नहीं आया है. साथ ही एंबियंस ग्रुप के डायरेक्टर अमन गहलोत ने भी नोटिस या नीलामी प्रक्रिया पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. इस पर इंडियाबुल्स की ओर से भी कोई जवाब नहीं आया है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक पब्लिक नोटिस में इसकी नीलमी सितंबर में खत्म होने की बात कही गई है. हालांकि, नीलामी शुरू कब हुई इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इंडियाबुल्स के एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया है कि 2 लोगों ने इसमें रूचि दिखाई है. इन दोनों ही संभावित खरीदारों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

यह मॉल ऐसी जगह पर स्थित है जहां और भी बड़े मॉल्स हैं. इसकी वजह से ये एक प्राइम लोकेशन बन गई है. यहीं पर डीएलएफ के भी 2 मॉल हैं जिसमें कई लग्जरी ब्रांड्स के स्टोर है. एंबियंस मॉल में भी कई लग्जरी ब्रांड्स हैं. यहां, एचएंडएम और यूनिक्लो जैसे रिटेल फैशन ब्रांड्स हैं. यह दिल्ली का काफी प्रसिद्ध मॉल है. रॉयटर्स को एक सूत्र ने बताया कि यह एक बेहतरीन संपत्ति है और आसपास अन्य मॉल होने के कारण ये अपने आप में एक डेस्टिनेशन बन गया है.

Share:

Next Post

दिल्ली में थाने के अंदर हेड कॉन्स्टेबल की पिटाई, जानिए वजह

Sat Aug 6 , 2022
नई दिल्ली: दिल्ली में कुछ लोगों द्वारा थाने के ही अंदर एक हेड कॉन्स्टेबल की पिटाई करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। देश की राजधानी के अंदर अपराधियों में दिल्ली पुलिस का खौफ किस कद्र खत्म हो गया है इसका […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.