इंदौर

कल सभी मजदूर चौकों पर निगम लगाएगा वैक्सीनेशन कैम्प, मजदूरों का होगा वैक्सीनेशन

इन्दौर।  नगर निगम (municipal Corporation)  द्वारा शहर के सभी मजदूर चौकों पर मुनादी की गई कि कल सुबह से मजदूरों (Laborers) को उक्त स्थानों पर वैक्सीन (Vaccine)  लगाई जाएगी, इसलिए वे समय पर वहां पहुंच जाएं। कई जगह निगम ने बोर्ड भी लगाए हैं, ताकि मजदूरों को जानकारी लग सके। नगर निगम के कई बड़े अधिकारियों ने भी आज मजदूर चौकों का निरीक्षण किया और उक्त कैम्प के लिए समुचित प्रबंध करने के निर्देश झोनलो को दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें कल सुबह से कैम्पों पर पहुंच जाएगी।

आज सुबह सीतलामाता बाजार, नवलखा के पास सबसे बड़े मजदूर चौक और मिल क्षेत्र के कई हिस्सों में लगने वाले मजदूर चौकों पर पीली जीपों के माध्यम से मुनादी की गई थी। कल सुबह स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम की मदद से निगम वहां वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कराएगा, जो दिनभर चलेगा। जिन मजदूरों (Laborers) ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे कल वहां इसका लाभ ले सकते हैं। कई मजदूरों को इसके बारे में जानकारी दी गई। निगम अधिकारियों के मुताबिक पांच बड़े मजदूर चौकों पर अब तक कैंप लगाने की तैयारी है। इसके लिए मजदूर चौकों पर बोर्ड भी लगा दिए गए हैं, ताकि सभी को इसकी सूचना मिल सके। सुबह 7 बजे से वहां वैक्सीनेशन (Vaccination) कार्य शुरू होगा, जो दिनभर चलेगा। अब तक निगम ने अलग-अलग स्थानों पर वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान चलाया है। अब शेष बचे लोगों तक पहुंचकर उन्हें वैक्सीन (Vaccine)  लगाने का सिलसिला शुरू किया गया है।

Next Post

कर्मचारियों के हाथ में आने वाली Salary घटेगी, PF बढ़ेगा; लागू होने जा रहे ये 4 Labour Codes

Sun Jun 6 , 2021
नई दिल्ली। देश में श्रम सुधारों की दिशा में काम कर रही मोदी सरकार अगले कुछ महीनों में चारों श्रम संहिताएं (Labour Codes) लागू कर देगी। ये कानून लागू होने के बाद कर्मचारियों के हाथ में आने वाला वेतन (टेक होम) घट जाएगा। हालांकि कर्मचारियों की बचत यानी पीएफ (PF) की राशि बढ़ जाएगी। 4 […]