भोपाल

खरीद फरोख्त के नाम पर व्यापारी के 95 लाख रूपए हड़पकर जालसाज फरार

  • आरओ के बिजनेस में पार्टनरशिप कर आरोपी ने जीता था फरियादी का भरोसा

भोपाल। खुद को आरओ कंपनी का पूर्व कर्मचारी बताकर युवक वाटर आरओ का काम करने वाले कारोबारी से मिला। उसने पार्टनरशिप में व्यापार शुरू किया। कोरोना काल में कारोबारी घर में रहे तथा युवक ही पूरा काम करता रहा इस दौरान उसने फैक्ट्री के सामान खरीदने व अन्य बहानेे से कारोबारी से करीब 95 लाख रुपए ऐंठ लिए और बाद में रकम डकार कर भाग निकला। पुलिस ने अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। बागसेवनिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चंद्रकुमार जैन पिता शीतलचंद्र जैन (45) भेल संगम कॉलोनी में रहते हैं। मूकमाटी वाटर सप्लाई नाम से उनका कारोबार है। उनकी कंपनी आरओ का काम करती है। पिछले साल जून के महीने में फकरुद्दीन हैदरी नाम का युवक उनसे मिला था। फकरुद्दीन ने खुद को एक्वागार्ड कंपनी का कर्मचारी बताया था। उसने कहा था कि वह उक्त कंपनी में एक विंग का हेड था। फकरुद्दीन ने चंद्रकुमार जैन के सामने पार्टनरशिप में कारोबार करने की पेशकश की। चंद्रकुमार को लगा कि फकरुद्दीन ने ब्रांडेड कंपनी में काम किया है इसलिए उसके अनुभव का लाभ लेकर वह अपना कारोबार बढ़ा सकते हैं। चूंकि उनकी एक कंपन पहले से ही चल रही थी इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी के नाम से नई कंपनी खोलने का फैसला कर दिया। फकरुद्दीन को इस कंपनी के काम का जिम्मा देते हुए जून 2020 में उन्होंने अनुबंध कर लिया। फकरुद्दीन को उन्होंने अपना एक लैपटॉप व एक्टिवा गाड़ी भी दे दी। जूलाई से लेकर सितंबर तक चूंकि कोरोना का कहर ज्यादा था इसलिए जैन घर से कम ही बाहर निकलते थे। नई फर्म का पूरा काम फकरुद्दीन ही कर रहा था। फकरुद्दीन ने इस दौरान बताया कि नगर निगम के साथ एक आरओ वाटर सप्लाई का आर्डर मिल सकता है। इसके लिए फैक्ट्री के उपकरणों को अपग्रेड करना पड़ेगा। नया सामान खरीदने के नाम पर फकरुद्दीन ने जैन से पैसे लेना शुरू कर दिया। उसने जैन से लैपटॉप,गाड़ी व नगदी समेत करीब 95 लाख रुपए जैन से ले लिए।

अचानक काम छोड़कर भाग गया आरोपी
इसके बाद अक्टूबर के महीने में वह काम छोड़कर अचानक ही चला गया। जैन को जब गड़बड़झाले के बारे में पता चला तो उन्होंने फरुद्दीन से पैसे वापस मांगे लेकिन उसने पैसे देने से मना कर दिया। इसके बाद चंद्रकुमार जैन ने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने जांच के बाद फकरुद्दीन के खिलाफ करीब 95 लाख रुपए के गबन का मामला दर्ज कर लिया है। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी इंदौर का रहने वाला है पुलिस की एक टीम जल्द ही उसकी गिर तारी के लिए इंदौर जाएगी।

Share:

Next Post

पोल्ट्री कारोबार को खासा नुकसान... बर्ड फ्लू के डर से आधी हुई चिकन की खपत

Sun Jan 10 , 2021
भोपाल। बर्ड फ्लू के डर से लोग चिकन खाने से परहेज कर रहे हैं। इस कारण पोल्ट्री (मुर्गी पालन) कारोबार औंधे मुंह जमीन पर गिर पड़ा है। बीते दो दिन में जहां 30 से 50 रुपए प्रति किलो तक भाव कम हो गए तो खपत आधे से भी कम हो गई है। पहले रोज 10 […]