इंदौर न्यूज़ (Indore News)

शहर में वैक्सीनेशन में दो वार्ड नंबर 1


दो नंबर विधानसभा का 25 नंबर तो तीन नंबर का 57 नंबर अव्वल
इंदौर। शहर में वैक्सीनेशन (Vaccination) में दो वार्ड अव्वल आए हैं। इनमें से एक वार्ड तो दो नंबर का 25 नंबर वार्ड है तो दूसरा तीन नंबर विधानसभा का 57 नंबर वार्ड हैं। अधिकारिक तौर पर दोनों वार्ड को नंबर वन (Number one) घोषित किया गया है। 25 नंबर वार्ड में तो आज शाम एक कार्यक्रम भी रखा गया है, जिसमें वैक्सीनेशन (Vaccination) में अच्छा काम करने वालों को विधायक रमेश मेंदोला (Ramesh Mendola) सम्मानित करेंगे।


पूरे प्रदेश के साथ-साथ इंदौर भी वैक्सीनेशन (Vaccination) में अव्वल हैं और कल ही दो वार्डों ने नंबर वन (Number one) का खिताब पा लिया है। 2 नंबर के पूर्व पार्षद चंदू शिंदे ( Chandu Shinde) के वार्ड क्रमांक 25 में भी शतप्रतिशत वैक्सीन का कार्य पूरा हो गया है। इस वार्ड में 18 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन (Vaccination) हो चुका है। आज शाम नंदानगर बास्केटबाल स्टेडियम में वैक्सीनेशन (Vaccination) के कार्य में उल्लेखनीय सेवाएं देने वाले स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान समारेाह आयोजित किया गया है। इसमें विधायक रमेश मेंदोला (Ramesh Mendola) विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। इसके पहले सफाई को लेकर भी वार्ड के सफाईकर्मियों का सम्मान किया जा चुका है, जिसमें पुरूष सफाईकर्मियों को पेंट-शर्ट का कपड़ा और महिलाओं को साड़ी प्रदान की गई एवं 500-500 रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई। इसके साथ ही 3 नंबर विधानसभा के वार्डक्रमांक 57 में भी 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन  (Vaccination) पूरा हो गया है। वार्ड की पार्षद रहीं दीपिका नाचन ने बताया कि यहां 20 टीकाकरण (Vaccination) केन्द्र बनाए गए थे, जहां पहला और दूसरा डोज मिलाकर कुल 1 लाख 7 हजार 791 वैक्सीन लगाई गई है। चिमनबाग में ड्राइव इन सेंटर भी बनाया गया है, जिसमें भी हजारों लोगों ने वैक्सीन लगवाई। नाचन ने बताया कि फिलहाल यह सेंटर चालू रहेगा और इसके साथ ही निगम का झोन और दो-चार दूसरे सेंटरों को भी चालू रखने का निर्णय लिया गया है, ताकि पास के दूसरे वार्डों के लोग यहां आकर टीका लगवा सके।

Share:

Next Post

एक और बड़ा झटका: Vodafone Idea के प्लान भी हुए 25% तक महंगे, यहां देखें पूरी लिस्ट

Tue Nov 23 , 2021
नई दिल्ली। एयरटेल (Airtel) के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी  ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए अपने सभी प्री-पेड प्लान महंगे कर दिए हैं। वोडाफोन आइडिया के नए प्लान 25 नवंबर से प्रभावी हो जाएंगे। Airtel के नए प्लान 26 नवंबर से प्रभावी हो रहे हैं। वोडाफोन आइडिया ने भी एयरटेल की तरह ही […]