चुनाव 2024 मध्‍यप्रदेश

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की प्रचंड जीत, इतने वोटों से मिली जीत

मुरैना। मुरैना जिले का दिमनी विधानसभा क्षेत्र (Dimani assembly constituency of Morena district) सबसे हॉट सीट है। 2018 में यहां से कांग्रेस को जीत मिली थी। बीजेपी ने रणनीति के तहत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) को मैदान में उतारा था। यह रणनीति सफल रही है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 24 हजार से अधिक वोटों से चुनाव जीत गए हैं। बीएसपी उम्मीदवार बलवीर सिंह दडोतिया ने कांग्रेस का खेल खराब कर दिया है। कांग्रेस के प्रत्याशी रविंद्र सिंह तोमर ने तीसरे नंबर पर रहे हैं।


दिमनी विधानसभा क्षेत्र में इस बार नरेंद्र सिंह तोमर बाजी जीत गए हैं। 2018 के बाद इस सीट पर दो चुनाव हुए हैं, दोनों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार नरेंद्र सिंह तोमर ने गेंद बीजेपी के पाले में कर दिया है। बीएसपी के बलवीर दंडोतिया से भी कांग्रेस उम्मीदवार को कम वोट मिले हैं। 19 राउंड की गिनती के बाद नरेंद्र सिंह तोमर 24429 वोटों से चुनाव जीते हैं। गौरतलब है कि अभी तक के समीकरण को देखें तो दिमनी विधानसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय था। 2008 में बीजेपी को, 2013 में बीएसपी को और 2018 में कांग्रेस को जीत मिली थी। 2023 में इस सीट पर बीजेपी को जीत मिली है। कांग्रेस प्रत्याशी की करारी हार हुई है।

Share:

Next Post

Election Result: RJ-CG में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी की भविष्यवाणी का वीडियो वायरल

Sun Dec 3 , 2023
नई दिल्ली । मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh, Rajasthan and Chhattisgarh) में बंपर जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जश्न का माहौल है। इस बीच बीजेपी कांग्रेस नेता राहुल गांधी (BJP Congress leader Rahul Gandhi) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर उनके मजे ले रही है। केंद्रीय मंत्री पीयूष […]