बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

दो सौ दिन हैं हमारे पास, मिलकर जीत का संकल्प लें और खड़े हो जाएं: शिवराज

भोपाल (Bhopal)। हमारे पास अभी पूरे 200 दिन का समय है। यह समय है कि हम नए जोश के साथ पारिवारिक माहौल (Family atmosphere with renewed vigor) में काम करें। सब खुश रहें और दूसरों को खुश रखें। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मान (Respect for senior workers) दें, बूथ को और ज्यादा सक्रिय करें तथा सब मिलकर जीत का संकल्प लें और खड़े हो जाएं।

यह बात मंगलवार शाम को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक (State Working Committee meeting of BJP) के समापन सत्र में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। समापन सत्र में पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने भी संबोधित किया।

15 महीनों की कांग्रेस सरकार की करतूतों को याद रखें

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की सरकार द्वारा 15 महीनों में किए गए कारनामों का स्मरण कराते हुए कहा कि यहां बैठे कार्यकर्ताओं में से कितने ही ऐसे हैं, जिनकी दुकानों और मकानों पर कांग्रेस की सरकार ने दुर्भावनापूर्वक बुलडोजर चलवा दिए थे। कितने कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लाद दिए थे। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे लोगों को पीटा था। हमारी विचाराधारा को कुचलने का प्रयास किया। यही लोग आज भी हमारी विचारधारा पर हमला कर रहे हैं, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं और अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करते हैं।

उन्होंने कहा कि 15 महीने की उस सरकार ने प्रदेश को लूट लिया और संबल समेत जनहित की सारी योजनाएं बंद कर दी थी। वो सरकार अपने इन्हीं कर्मों से गिरी थी और हमें उस सरकार के कारनामों को भूलना नहीं है। वहीं कमलनाथ अब फिर रोज एक ट्वीट कर रहे हैं। झूठे वादों का जाल फैला रहे हैं। हमें इनके झूठ और पाखंड को जनता के सामने लाना है।

प्रदेश के विकास की झांकी प्रस्तुत करेगी विकास यात्राएं

चौहान ने कहा कि 2003 के पहले की प्रदेश की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। सड़कें जर्जर थीं। डाकुओं के कई गिरोह सक्रिय थे और प्रदेश में कुंओं से हथियार निकलते थे। हमारी सरकार ने प्रदेश से डाकुओं का समूल नाश कर दिया है और नक्सलियों पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। गुंडों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 23000 एकड़ सरकारी जमीन मुक्त कराई गई है, जिस पर गरीबों की कॉलोनियां बनाई जाएंगी। 42 दुराचारियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां कार्यकर्ताओं को बताईं। उन्होंने कहा कि उज्जैन के महाकाल महालोक की तर्ज पर देवास, मैहर, ओंकारेश्वर में भी काम हो रहा है। ओरछा और चित्रकूट में भी इसी तरह काम किए जाएंगे। क्या विकास के इतने काम गिनने के लायक नहीं हैं? क्या इनके बारे में जनता को नहीं बताया जाना चाहिए? यही काम हम पांच फरवरी से शुरू हो रही विकास यात्राओं के माध्यम से करेंगे, जिसमें संगठन की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इन यात्राओं के दौरान हम लोकार्पण, शिलान्यास के अलावा हितग्राही सम्मेलन भी आयोजित करेंगे।

मोदी जी भारत के लिए वरदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए ईश्वर का वरदान हैं। स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था- मैं भारतमाता को फिर से विश्वगुरु के रूप में अधिष्ठित होते देख रहा हूं। उनके इस सपने को प्रधानमंत्री मोदी जी पूरा कर रहे हैं। हमारा संगठन काफी मजबूत है और बूथों को डिजिटाइज करने का जैसा काम मध्यप्रदेश में हुआ है, कहीं नहीं हुआ। लेकिन हमें बूथ को और ज्यादा मजबूत करने के प्रयास करना है। विकास और लोगों का जीवन स्तर उठाने के मामले में जो काम हमारी सरकार ने किए हैं, प्रधानमंत्री मोदी जी ने किए हैं, वो अद्भुत और अकल्पनीय हैं। हमारे पास अभी 200 दिन हैं। इसलिए काम में लग जाएं। खुद को तैयार करें और संकल्प लेकर खड़े हो जाएं। जीत हमारी होगी।

हमें कहां अधिक मजबूती की जरूरत, इस पर चिंतन करें: जामवाल

समापन सत्र में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने कहा कि हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। देश के सबसे ज्यादा राज्यों में हमारी सरकारें हैं। पंच-सरपंच से लेकर देश के राष्ट्रपति पद तक हमारे कार्यकर्ता हैं। जो काम हमारे प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी कर रहे हैं, वो इससे पहले कहीं नहीं हुए। इसके बाद भी अगर हम खुद को कुछ जगहों पर कमजोर पाते हैं, तो इस पर हमें चिंतन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव की दृष्टि से बूथ सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। जिसका बूथ अच्छा होगा, जीत भी उसी की होगी। इसलिए बूथ को साध लें, तो मंडल, शक्ति केंद्र और जिला सब मजबूत हो जाएंगे। प्रदेश के 90 प्रतिशत घरों में हमारी केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं के हितग्राही मौजूद हैं। हमें उन सभी से संपर्क करना है। अगर आप ये दोनों काम कर लेते हैं, तो आपकी जीत तय है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्र में फिर बदला मौसम, आसमान में छाए बादल, कई जिलों में बारिश के आसार

Wed Jan 25 , 2023
भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मौसम में बदलाव (Change in weather once again) देखने को मिला है। फिलहाल कड़ाके की सर्दी से तो राहत मिल गई है, लेकिन मंगलवार शाम को आसमान में फिर से बादल छा गए हैं। इसके साथ ही ग्वालियर-चम्बल संभाग (Gwalior-Chambal division) के जिलों में कहीं-कहीं […]