जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

दो घंटे की बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, किसानों को मिली राहत

मुरैना। जिले में मंगलवार को लगातार दो घंटे की बारिश (Rain) से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वर्षा न होने से किसान की चिंताऐं बढ़ती जा रहीं थी, लेकिन इस बरसात (Rain) से उनके चेहरों पर खुशी दिखाई देने लगी है। पानी बरसने से मौसम भी खुशनुमा हो गया। अभी मुरैना जिले में औसत से कम बारिश हुई है, लेकिन आज हुई बारिश से किसान अपनी फसलों की बुवाई शुरू कर देंगे। अभी तक मुरैना जिले में कुल 126 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो कि पिछले वर्ष इसी सीजन में 210 मिलीमीटर से अधिक हो चुकी थी। आज हुई बारिश से किसानों ने राहत की सांस ली है। मौसम विभाग की माने तो लगातार पांच दिनों तक बारिश होने की प्रबल संभावना है।


उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हो रहे थे, गर्मी चलते लोग अपने कामकाज भी सही ढंग से नहीं कर पा रहे थे। लोग बाजार में निकलते समय पसीना से तर-बतर हो रहे थे। लोग रोज बादलों की तरफ देखकर सोचते की इन्द्रदेव कब हम लोगों पर मेहरबान करेंगे। वहीं किसानों की चिंताऐं भी बढ़ रही थीं। आज सुबह से उमस भरी गर्मी थी, दोपहर को रूक-रूक कर लगातार दो घंटे की बारिश से मौसम तो सुहाना हो ही गया, लेकिन किसानों की चिंताऐं भी दूर हो गई। सावन माह की इस पहली बारिश से लोग बहुत खुश दिखाई दे रहे है। वहीं बच्चे भी बारिश के पानी का नहाते दिखाई दिये, वहीं कई जगह बच्चे पानी में अठखेलिया खेलते नजर आ रहे थे।

Share:

Next Post

नर्मदा घाटी परियोजनाओं में अंतिम किसान के खेत तक पानी पहुँचे : मुख्यमंत्री

Tue Jul 27 , 2021
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि नर्मदा घाटी विकास (Narmada Valley Development) के अंतर्गत निर्मित हो रही सभी परियोजनाओं में अंतिम किसान के खेत तक पानी पहुँचाना सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए मंत्री तथा अधिकारी आवश्यक रूप से क्षेत्र भ्रमण करें। नर्मदा घाटी विकास के लिए किए […]