इंदौर न्यूज़ (Indore News)

चंद्रभागा रिव्हर साइड कारिडोर का काम मंदिर के कारण अटका गड्ढे के कारण पलटी कार

इन्दौर। पिछले दो सालों से जवाहर मार्ग से चंद्रभागा तक रिव्हर साइड कॉरिडोर बनाने का काम धीमी गति से चल रहा है और शुरुआती दौर में बाधा हटाने के बाद काम में तेजी आई थी, लेकिन अब फिर महीनों से काम रुका पड़ा है। मंदिर का हिस्सा बाधक है और वहां आधे-अधूरे काम के कारण एक कार पलट गई थी। निगम अफसर मंदिर की बाधाओं को लेकर पांच बार रहवासियों और मंदिर समिति के साथ बैठक कर चुके हैं।

जवाहर मार्ग से यातायात का दबाव कम करने के लिए नगर निगम ने संजय सेतु के ठीक सामने वाली सडक़ से चंद्रभागा तक कान्ह किनारे कारिडोर बनाने का काम शुरू किया था। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यह काम लाकडाउन के पहले शुरू हुआ था, लेकिन विभिन्न कारणों से कई दिनों तक अलग-अलग मामलों के चलते काम बंद हो गया था। बाद में वहां तोड़ा क्षेत्र के मकानों के बाधक हिस्से हटाने में काफी समय लगा और फिर नदी के छोर पर पिलर और दीवार बनाने का काम कई बार रुका।


स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यपालन यंत्री डीआर लोधी के मुताबिक कॉरिडोर का काम कई हिस्सों में पूरा हो चुका है, लेकिन चंद्रभागा क्षेत्र में भैरव मंदिर के आसपास की बाधाओं के कारण काम आधा-अधूरा पड़ा है। वहां दो से तीन मकान हैं, जो मंदिर सटे हैं। इसके अलावा मंदिर का कुछ हिस्सा है, जिसके कारण सहमति नहीं बन पा रही है। इस मामले में कई बैठकें हो चुकी हैं और कोई नतीजा नहीं निकला। इसके चलते अब प्रशासन और निगम के अधिकारी आने वाले दिनो में बैठक लेकर कुछ सहमति के प्रयास करेंगे।

Share:

Next Post

प्रिंस हैरी की किताब 'स्पेयर' ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में बिकीं 14 लाख से ज्यादा प्रतियां

Sun Jan 15 , 2023
लंदन। प्रिंस हैरी के विवादास्पद संस्मरण ‘स्पेयर’ ने अब तक के सभी रिकॉर्डों को ध्वस्त कर दिया है। गिनीज बुक ऑफ इंडिया के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका व कनाडा में रिलीज के पहले ही दिन स्पेयर की 1,430,000 प्रतियां बिक गईं। इसके साथ ही यह अब तक की सबसे तेजी से बिकने वाली नॉन-फिक्शन किताब […]