खेल

WTC Final 2021: खराब रोशनी के कारण पहले खत्म हुआ खेल, न्यूजीलैंड का स्कोर 101 पर 2

 

नई दिल्ली।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 (WTC2021) के फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए है. स्टंप के वक्त न्यूजीलैंड (New Zealand) के रॉस टेलर बिना खाता खोले गए और कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 12 रन बनाकर नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड (New Zealand) के आज दो विकेट गिरे, वो थे सलामी बल्लेबाज टॉप लॉथम, उन्हें रवि अश्विन (R Ashwin) ने आउट किया. टॉम लाथम ने अपनी टीम के लिए 43 रन जोड़े. यानी अर्धशतक पूरा करने से पहले ही वे आउट हो गए. वहीं दूसरे विकेट के रूप में डेवन कान्वे आउट हुए, उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. कान्वे को इशांत शर्मा की गेंद पर मोहम्मद शमी ने लपका. न्यूजीलैंड की टीम मैच पर पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है. इससे पहले भारत (India) की पूरी टीम 217 रन पर ही खत्म हो गई थी. अभी मैच का तीसरा ही दिन है. अब इस मैच का छठे दिन यानी रिजर्व डे में जाना करीब करीब तय लग रहा है. आईसीसी (ICC) पहले ही ऐलान कर चुका है कि अगर बारिश के कारण मैच में बाधा पड़ी तो मैच रिजर्व दिन में जाएगा, जो कि हो ही गया है. टीम इंडिया (Team India) की कोशिश होगी कि अब मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को जल्दी आउट किया जाए, ताकि मैच में वापसी की जाए. अब जिम्मेदारी गेंदबाजों की है कि वे जल्दी न्यूजीलैंड की पारी को समेट दें. 

इससे पहले काइल जैमिसन की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने भारत की पहली पारी 217 रन पर समेट दी. काइल जैमिसन ने  31 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी चार रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से जैमिसन के अलावा नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए जबकि टिम साउदी को एक विकेट मिला. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ. तीसरे दिन भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और कप्तान विराट कोहली ने 44 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 29 रन से पारी आगे बढ़ाई. हालांकि, विराट कोहली ज्यादा देर नहीं टिक सके और काइल जैमिसन ने पगबाधा कर उन्हें आउट किया. विराट कोहली जिन्होंने आज टेस्ट क्रिकेट में 10 साल पूरे किए हैं वह 132 गेंदों पर एक चौके के सहारे 44 रन बनाकर आउट हुए.

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ऋषभ पंत को भी जैमिसन ने अपना शिकार बनाया. रिषभ पंत ने 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाए. उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे, लेकिन वेगनर ने पचासा जड़ने से पहले ही रहाणे को आउट कर भारतीय पारी लड़खड़ा दी. अजिंक्य रहाणे ने 117 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 49 रन बनाए. इसके बाद साउदी ने रविचंद्रन अश्विन को आउट किया जिन्होंने 27 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए. भारत ने लंच तक सात विकेट पर 211 रन बनाए थे और लंच के बाद भारत ने मात्र छह रन के अंतराल पर इशांत शर्मा (4), जसप्रीत बुमराह (0) और रवींद्र जडेजा (53 गेंदों पर दो चौके की मदद से 15 रन) के विकेट गंवाए.

Share:

Next Post

अमेरिका : मेक्सिको बॉर्डर के पास भीषण हिंसा, अब तक 18 लोगों की मौत, 40 घायल, सेना से मांगी मदद

Mon Jun 21 , 2021
सिउदाद विक्टोरिया (मेक्सिको) । अमेरिकी सीमा से सटे मेक्सिको (Mexico) के शहर रेनोसा (US Mexico Border) में शनिवार को कई गाड़ियों पर सवार बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की. हिंसा में अब तक कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है. 40 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. रेनोसा की मेयर माकी एस्तेर […]