उत्तर प्रदेश क्राइम देश

UP के CM योगी पर युवक ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, मिली गौशाला साफ करने की सजा

लखनऊ। सोशल मीडिया (social media) पर आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो पुलिस से लेकर न्‍यायालय तक में पहुंच रहे हैं। इनमें से कुछ ऐसे भी होते जिनसे किसी की भावनाओं तक को ठेस पहुंती है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad of Uttar Pradesh) में सामने आया जहां किशोर न्याय बोर्ड (JJB) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) पर आपत्तिजनक टिप्पणी व पोस्ट करने पर एक 15 वर्षीय लड़के को अनोखी सजा दी है। लड़के को 15 दिन की सामुदायिक सेवा करने का दंड दिया गया है। लड़के को गौशाला का सार्वजनिक स्थान साफ करना होगा। बता दें कि लड़के का यह पहला अपराध था और वह नाबालिग है, इसलिए बोर्ड द्वारा उसको यह सजा दी गई है।


इस संबंध में सरकारी वकील अतुल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ संदेश के साथ मुख्‍यमंत्री की एक मॉर्फ्ड तस्वीर साझा की थी। लड़के के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में सहसवान थाने में सब-इंस्पेक्टर राजेश कुमार द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बाद में उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

Share:

Next Post

इस्लामाबाद कूच के पूर्व इमरान समर्थकों की धरपकड़, 100 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

Tue May 24 , 2022
लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थकों की धरपकड़ की गई है। पंजाब प्रांत में पार्टी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। इमरान की पार्टी पीटीआई ने पाकिस्तान में जल्दी चुनाव की मांग को लेकर संघीय सरकार के खिलाफ इस्लामाबाद कूच करने की योजना […]