इंदौर मध्‍यप्रदेश

MPPSC दफ्तर के बाहर युवाओं का विरोध प्रदर्शन, भर्ती की मांग को लेकर निकाली यात्रा

इंदौर। MPPSC 2019-2020 के रिजल्ट और नई भर्तियों की मांग को लेकर नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले आज सैकड़ों छात्र ने लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन किया, हाथों में तिरंगा और पोस्टर लेकर लोक सेवा आयोग के दफ्तर पहुंचे जहा छात्रों ने आयोग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तीन सालों से रिजल्ट घोषित नहीं होने पर छात्रों में नाराजगी देखी जा रही है, छात्रों के इस प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है। प्रदर्शन के दौरान छात्र उग्र होते भी दिखे।

मौके पर मौजूद पुलिस के आला अधिकारी बार-बार छात्रों से अपील करते दिखाई दिए कि छात्र अपनी बात शांतिपूर्ण ढंग से रखे, उग्र प्रदर्शन कर अपना भविष्य खराब ना करें। वहीं आंदोलन कर रहे छात्रों का कहना है कि PSC में सालों से कई पद खाली पड़े हुए है, इसके बाद भी सरकार ने तीन सालों से भर्तियां अटका रखी है। रिजल्ट घोषित नही किए जा रहे हैं और ना ही नई भर्तियां निकाली जा रही है। आए दिन सिर्फ आश्वासन देकर छात्रों के भविष्य से खिलावड़ किया जा रहा है।

इस आंदोन में शामिल होने छात्र प्रदेश के कई जिलों से यहां पहुंचे थे, आंदोलन के लिए कई दिनों से सोशल मीडिया पर भी समर्थन जुटाया जा रहा था, जिसके चलते बड़ी संख्या में छात्र जमा हुए और आयोग के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि एमपीपीएससी की परिक्षा को लेकर लंबे समय से कई तरह की समस्याओं का सामना छात्रों का करना पड़ रहा है, कभी परीक्षा समय से नहीं होती तो कभी सवालों को लेकर विवाद खड़े होते रहे हैं। वहीं कई मामले में कोर्ट में लंबित है, जिसमें सरकार की तरफ से कथित तौर पर देरी का आरोप भी कुछ छात्रों ने लगाया।

Share:

Next Post

अगस्त में मंहगाई के कारण जनता पस्त, आटा-दाल के बाद चावल के दाम बढ़े

Fri Aug 5 , 2022
नई दिल्ली। देश की जनता को हाल-फिलहाल महंगाई  के मोर्चे पर राहत मिलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है, रिजर्व बैंक (RBI) और केंद्र सरकार (Central Govt) लगातार महंगाई को काबू करने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसमें सफलता बेहद सीमित मिल पा रही है, आज एमपीसी की बैठक (RBI MPC Meet) के […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.